Loading...    
   


यदि दूसरे कमरे में WiFi सिग्नल कमजोर आ रहा हो तो क्या करें

डिजिटल इंडिया में सब कुछ वाईफाई से कनेक्ट हो गया है। ऑफिस हो या घर, एक वाईफाई कनेक्शन पूरे परिवार के लिए इंटरनेट की आपूर्ति करता है लेकिन एक बहुत बड़ी समस्या है यह है कि मल्टीस्टोरी होने पर या फिर थोड़ा बड़ा घर होने पर कुछ कमरों में वाईफाई सिग्नल कमजोर हो जाता है। आइए पता लगाते हैं कि इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन क्या है। 

Range Extender: WiFi के Weak Signal को Full कर देता है 

इंटरनेट यूजर्स के लिए यह काफी इंपॉर्टेंट और यूजफुल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है। वाईफाई रेंज एक्सटेंडर को कॉन्फ़िगर करने पर यह आपके ब्रॉडबैंड मॉडेम के इंटरनेट सिग्नल को कैच करेगा और मल्टी स्टोरी या बंद कमरों की स्थिति में 10 से 15 मीटर और यदि आप खुली जगह पर है तो करीब 50 मीटर तक के एरिया में इंटरनेट सिग्नल उपलब्ध करा देगा। 

wifi range extender का चुनाव आप अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते हैं। बाजार में इसकी कीमत ₹2000 से लेकर ₹70000 तक है। कारपोरेट ऑफिस में पावरफुल वाईफाई रेंज एक्सटेंडर इंस्टॉल किया जाता है परंतु 5 मंजिल वाली मल्टी स्टोरी में ₹10000 वाला रेंज एक्सटेंडर काफी अच्छा काम करता है। कीमत और कंपनी के लिए आपके पास कई विकल्प उपलब्ध है। इसे ऑनलाइन आर्डर (online shop wifi range extender) करके भी मंगवाया जा सकता है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here