Loading...    
   


BHOPAL में BOI और केनरा बैंक सील, कलेक्टर ने लगाया जुर्माना - MP NEWS

भोपाल।
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बैरसिया रोड पर भ्रमण के दौरान बैंकों में भीड़ लगी देखकर नाराज कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दोनों शाखाओं को सील करा दिया। एक बैंक को तीन कार्यदिवस के लिए सील करके 20 हजार का जुर्माना लगा दिया। दूसरी शाखा को सात दिन के लिए सील कर दिया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर ऐसी कार्रवाई लंबे समय बाद हुई। 
 
भोपाल टॉकीज से बैरसिया रोड की ओर जाते समय कलेक्टर अविनाश लवानिया को बैंकों में भीड़ नजर आई। यहां दवा बाजार के व्यापारी और उनके स्टाफ के सदस्य बैंकिंग के लिए आए हुए थे। जिस समय कलेक्टर यहां भ्रमण कर रहे थे उसी समय नगर निगम के एएचओ मो शाहाब खान भी यहां सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे थे। कलेक्टर ने एएचओ को बुलाया और दोनों बैंकों को तीन कार्य दिवस के लिए सील करने के साथ 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाने को कहा।

केनरा बैंक पर जैसे ही 20 हजार रुपए की जुर्माने की बात कही तो स्टाफ ने बताया कि अभी ब्रांच मैनेजर नहीं है और जुर्माना भरने के अधिकार किसी अन्य के पास नहीं हैं। इस पर शाहाब खान ने बैंक को 7 दिन के लिए सील कर दिया। बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर ने 20 हजार रुपए का जुर्माना जमा किया। इस ब्रांच को तीन कार्य दिवस यानी बुधवार तक के लिए सील कर दिया गया है। नगर निगम शहर के अन्य क्षेत्रों में भी बैंक की शाखाओं में लग रही भीड़ की जांच करेगा। वृद्धावस्था पेंशन सहित अन्य शासकीय योजनाओं की राशि लेने के लिए बैंकों में लंबी कतारें लग रही हैं। इन कतारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा

24 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here