Loading...    
   


TELEGRAM APP DOWNLOAD करके देखिए, WHATSAPP से बेस्ट क्यों है

पिछले दिनों जब व्हाट्सएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी का नोटिफिकेशन दिया था तो इसके विकल्प के तौर पर सिग्नल ऐप को प्रमोट किया गया था परंतु फिर भी लोगों ने सबसे ज्यादा टेलीग्राम एप डाउनलोड किया। भारत की एक बड़ी आबादी इन दिनों टेलीग्राम ऐप का उपयोग कर रही है। इससे पहले तक यह केवल प्रोफेशनल्स के द्वारा यूज किया जाने वाला मोबाइल ऐप था परंतु अब व्हाट्सएप का विकल्प बनता जा रहा है।  telegram app download करने एवं भोपाल समाचार को सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें

टेलीग्राम एप की खास बातें: मैसेज शेड्यूल करना

टेलीग्राम ऐप पर आप अपने समय के अनुसार मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं। आसान भाषा में कहें तो अगर आप रात के 12:00 बजे किसी व्यक्ति को मैसेज भेजना चाहते हैं, तो आप वह समय डालकर मैसेज शेड्यूल कर सकते हैं। तय समय पर मैसेज उस व्यक्ति के पास ऑटोमेटिक तरीके से चला जाएगा। 

टेलीग्राम ऐप, व्हाट्सएप से बेस्ट क्यों है: भेजा हुआ मैसेज एडिट करना

व्हाट्सएप पर आप अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट नहीं कर सकते। हालांकि टेलीग्राम में आप यह काम भी कर सकते हैं। अगर आप कोई गलत मैसेज भेज देते हैं तो उसे अपनी सुविधा के अनुसार एडिट कर सकते हैं। 

लोग व्हाट्सएप छोड़कर टेलीग्राम क्यों यूज़ कर रहे हैं: अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज

टेलीग्राम आपको अपने डाटा को स्टोर करने के लिए अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज की सुविधा प्रदान करता है। खास बात यह है कि इस डाटा को आप कहीं भी आसानी से एक्सेस भी कर सकते हैं। टेलीग्राम का यह फीचर बेहद शानदार और यूनिक है।

टेलीग्राम में ऐसा क्या है जो व्हाट्सएप में नहीं है: 1.5 GB तक की फाइल शेयर करने की क्षमता 

टेलीग्राम के जरिए आप 1.5 GB तक की फाइल शेयर कर सकते हैं। यह फीचर पर्सनल लाइफ के अलावा प्रोफेशनल लाइफ में भी काफी काम का साबित हो सकता है। यह सुविधा आपको अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं मिलती। telegram app download करने एवं भोपाल समाचार को सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here