Loading...    
   


SARAL Education App Download करें, लाइव क्लास के अलावा रिकॉर्डेड वीडियो में

Directorate School Education Jammu IT wing ने विषम परिस्थितियों में भी अपने स्टूडेंट्स की पढ़ाई को जारी करने के लिए SARAL DSEJ online Education Mobile app का संचालन शुरू किया है। इसे लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। अभी तक इसमें केवल लाइव क्लास चलती थी लेकिन अब रिकॉर्डेड वीडियो भी मिलेंगे। SARAL Education App Download करने के लिए यहां क्लिक करें

जम्मू कश्मीर राज्य के निदेशालय स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस मोबाइल एप्लीकेशन को संचालित किया जा रहा है। इस मोबाइल एप्लीकेशन पर स्कूल की तरह लाइव ऑनलाइन क्लास आयोजित की जाती है। रिकॉर्डिंग वीडियो के फीचर को जोड़ देने से ग्रामीण क्षेत्र के उन सभी छात्रों को लाभ होगा जो विभिन्न कारणों से लाइव क्लास को अटेंड नहीं कर पाते। एप पर वर्तमान में विभिन्न विषयों से जुड़ी एक हजार से अधिक वीडियो उपलब्ध होने के साथ जेके बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन का सारा पाठ्यक्रम भी है। 

SARAL Education App कक्षा 6 से 12 तक के लिए

विभाग का कहना कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 30 प्रतिशत बच्चों के पास ही अपना मोबाइल है। लाइव क्लासेज के दौरान बच्चे कम जुड़ते है, जिसको देखते हुए एप पर अब क्लास की रिकॉर्डेड वीडियो भी उपलब्ध होगी, ताकि विद्यार्थी कभी इसे देखकर पढ़ाई कर सकेगा। अभी इस एप को केवल छठी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए तैयार किया गया है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here