Loading...    
   


INDORE के महू में 5 दिन का लॉकडाउन - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में सोमवार को कोरोना संदिग्ध 5853 मरीजों के सैंपल जांचे गए जिनमें से 805 मरीज पाजिटिव आए। अभी तक मरने वालों की संख्या 977 हो चुकी है। देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को संक्रमण से तीन व्यक्तियों की मौत हुई। 

प्रशासन ने रविवार का लॉकडाउन राऊ में भी लागू कर दिया है। सोमवार के हाट पर भी रोक लगा दी है। महू में सोमवार कोरोना के 164 नए मरीज मिले। स्थानीय व्यापारियों ने प्रशासन के साथ बैठक की। व्यापारियों ने तय किया है कि वे मंगलवार और बुधवार को दुकानें जल्दी बंद करेंगे। इसके बाद अगले पांच दिन गुरुवार से लेकर सोमवार रात तक स्वैच्छिक लॉकडाउन रखेंगे। लोगों को समझाइश देंगे। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को देखते हुए प्रशासन ने इस पर नियंत्रण का कदम उठाया है। 

कलेक्टर मनीष सिंह ने अस्पतालों की दवा दुकानों और अन्य मेडिकल स्टोर्स के लिए आदेश जारी किया है कि रेमडेसिविर बेचते समय कोरोना संक्रमित मरीज का आधार कार्ड या अन्य कोई फोटो पहचान-पत्र लिया जाए। साथ ही जिसके लिए दवाई ली जा रही है, उस मरीज की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट भी मांगी जाए। इसमें रजिस्टर्ड डाक्टर का पर्चा भी जरूरी है जिसने मरीज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाना लिखा है। इस नियम में टोसिलिजुमेब इंजेक्शन को भी शामिल किया गया है। यह दोनों दवाएं कोरोना के मरीज के लिए उपयोग की जाती हैं।

06 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here