Loading...    
   


CG BOARD 10th-12th के C+ स्टूडेंट्स को PPE KIT पहनकर परीक्षा देनी पड़ेगी

रायपुर
। माध्यमिक शिक्षा मंडल छत्तीसगढ़, रायपुर ने 10वीं हाई स्कूल एवं बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल बोर्ड परीक्षाओं के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। नवीन गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा ऑफलाइन और निर्धारित टाइम टेबल पर होगी। परीक्षा कक्ष में क्षमता से आधे विद्यार्थी बिठाए जायेंगे। जो स्टूडेंट्स कोरोनावायरस से संक्रमित हैं वह PPE KIT पहनकर परीक्षा दे सकते हैं। गाइडलाइन में यह नहीं बताया कि जो स्टूडेंट्स अस्पताल में भर्ती हैं वह कैसे परीक्षा देंगे। 

CG BOARD EXAM - 15 से शुरू हो रही हैं 

छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू होंगी। जबकि 12वीं की परीक्षाएं 3 मई से आयोजित की जाएंगी। परीक्षा का टाइम टेबल बोर्ड द्वारा पहले ही जारी किया जा चुका है। इस बार बोर्ड की परीक्षा में लाखों की संख्या में छात्र शामिल हो रहे हैं। 

बिना मास्क के नहीं मिलेगी इंट्री

एग्जाम सेंटर पर सभी छात्रों को मास्क लगाकर जाना होगा। बिना मास्क के किसी भी छात्र को एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके लिए अलावा सेंटर पर उपलब्ध सभी अध्यापकों को भी मास्क लगाना होगा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नियमित छात्रों को मिलेगी यह सुविधा

कोरोना की वजह से बोर्ड की तरफ से पहली बार ऐसी व्यवस्था बनाई गई कि नियमित छात्र जिस स्कूल में पढ़ाई कर रहा है परीक्षा भी उसी स्कूल में ही देगा। आपको बता दें कि बोर्ड परीक्षा में सेंटर अलग स्कूलों में भेजा जाता था लेकिन दशकों पुराना नियम इस बार बदल दिया गया है।

संक्रमित छात्र पीपीई किट पहनकर दे सकेंगे एग्जाम

परीक्षा के दौरान कोई छात्र कोरोना संक्रमित है और वो परीक्षा केंद्र तक आ सकता है तो उसके लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। ऐसे छात्रों को अलग कमरे में बिठाया जाएगा। ये छात्र पीपीई किट पहनकर एग्जाम दे सकेंगे। ऐसे छात्रों के लिए मेडिकल टीम की भी व्यवस्था की जाएगी। 

06 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here