Loading...    
   


MP BOARD EXAM 10th विज्ञान और गणित विषय से हटाए गए भाग का हिंदी संस्करण

भोपाल
। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश ने 10वीं हाई स्कूल वार्षिक परीक्षा के लिए विज्ञान और गणित विषय से हटाए गए भाग का हिंदी संस्करण जारी कर दिया है। एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे देखा जा सकता है। छात्रों की सुविधा के लिए इसकी डायरेक्ट लिंक हमने न्यूज़ के सबसे लास्ट में उपलब्ध कराई है। परीक्षार्थी आसानी से देख सकते हैं कि उन्हें इस साल कौन-कौन से पाठ नहीं पढ़ने है। इनमें से कोई भी प्रश्न परीक्षा में नहीं आएगा। 

कोरोनावायरस के कारण 30% कोर्स कम किया गया है 

उल्लेखनीय है कि Madhya Pradesh Board of Secondary Education ने कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण पढ़ाई प्रभावित होने के चलते कोर्स में से 30% भाग कम कर दिया है। वार्षिक परीक्षा में इनमें से कोई प्रश्न नहीं पूछा जाएगा। 

5 दिन पहले जारी हुआ दूसरा ब्लूप्रिंट गलत है 

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए जरूरी सूचना यह है कि 5 दिन पहले एमपी बोर्ड द्वारा जारी किया गया दूसरा ब्लूप्रिंट गलत है। शिक्षा विभाग एवं एमपी बोर्ड ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और जल्द ही तीसरा ब्लू प्रिंट जारी किया जाएगा। हमारे सूत्रों का कहना है कि दिनांक 9 मार्च 2021 को तीसरा ब्लू प्रिंट जारी किया जाएगा। 

7 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रही है समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here