Loading...    
   


BF ने जिस GF के लिए E-कॉमर्स कंपनियों से 1 करोड़ ठगे उसे खबर ही नहीं - GWALIOR NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में ई-कॉमर्स कंपनियों को ठगने वाला शातिर दिमाग BSC स्टूडेंट देवांशु उर्फ सन्नी की गर्लफ्रेंड को भी नहीं पता था कि वह कितना बड़ा ठग है। उसने गर्लफ्रेंड को बताया था कि वह एक ऑनलाइन कंपनी के लिए काम करता है।  
 
ठगी का ज्यादातर पैसा वह अपनी गर्लफ्रेंड पर ही खर्च करता था। यह खुलासा उससे ही दो दिन पहले हुई पूछताछ में हुआ था। उसकी गर्लफ्रेंड शहर की रहने वाली एक कॉलेज छात्रा है। सायबर पुलिस जल्द उसे भी पूछताछ के लिए बुला सकती है। इसके अलावा उसके बारे में और जानकारी जुटाने के लिए सायरबर सेल की टीमें बैंक, इंश्योरेंस कंपनी और अन्य फाइनेंस कंपनियों के संपर्क में हैं। राज्य सायबर जोन ग्वालियर पुलिस ने तीन दिन पहले डबरा निवासी हाल गोविंदपुरी ए-90 में रहने वाले 22 वर्षीय देवांशु उर्फ सन्नी चौहान को गिरफ्तार किया था। सन्नी महा ठग है और वह ऑनलाइन एप अमेजन, फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर बुक करने और बाद में उन्हें कैंसिल कर डमी प्रोडक्ट वापस कर ठगी करता था। 

सायबर पुलिस ने यह कार्रवाई कुछ समय पहले एक ई-कॉमर्स कंपनी से आई शिकायत के बाद ही की थी। सन्नी के घर से 23 लाख रुपए का सामान पुलिस ने बरामद किया था। बीते रोज उसके चार बैंक खातों एक्सिस बैंक, कैनरा, SBI व HDFC में लगभग 22 लाख रुपए जमा होने का पता लगा था। इन बैंक को पत्र लिखकर अकाउंट सीज करने के लिए कहा गया है। यहां पूछताछ में उससे पता लगा था कि शहर में उसकी एक गर्लफ्रेंड भी है। गर्लफ्रेंड को भी उसने यही बताया था कि वह ऑनलाइन सामान बेचने वाली एक कंपनी में काम करता है। यही बात उसने आसपास रहने वालों को भी बताई थी। जिससे कोई उस पर संदेह न करे। ठगी की ज्यादातर पैसा वह अपनी गर्लफ्रेंड पर खर्च करता था, लेकिन उसकी गर्लफ्रेंड को भी नहीं पता था कि वह कितना बड़ा ठग है।

इतनी कम उम्र में ठग के सपने काफी बड़े थे। वह खुद का गेमिंग सर्वर लॉन्च कर करोड़ों रुपए कमाना चाहता था। ऑनलाइन गेम्स खेलते-खेलते उसने विदेशों में अपने दोस्त बना लिए थे। जिससे वह वहां जाकर अपने पैर जमा सके। उसने पुलिस को पूछताछ बताया था कि उसके अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया व जापान में 15 से ज्यादा दोस्त हैं। इनमें महिला मित्र ज्यादा हैं।

3 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here