Loading...    
   


MP BOARD: विवाद के चलते 9-12th नामांकन की लास्ट डेट बढ़ाई - MP NEWS

भोपाल
। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश में कक्षा 9 से 12 तक के स्टूडेंट्स की नामांकन की तारीख बढ़ा दी है। नवीन संशोधन के अनुसार हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के स्टूडेंट्स दिनांक 7 नवंबर 2020 तक नामांकन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। दरअसल प्राइवेट स्कूल और पेरेंट्स के बीच फीस को लेकर विवाद चल रहा है। प्राइवेट स्कूल संचालक बिना फीस के नामांकन प्रक्रिया पूरी कराने को तैयार नहीं है और पेरेंट्स मनमानी स्कूल फीस जमा कराने को तैयार नहीं है।

एमपी बोर्ड ने पहले 31 अक्टूबर नामांकन भरने के लिए अंतिम तारीख दी थी। स्कूलों में मनमानी फीस के विरोध में पालकों का प्रदर्शन चल रहा है। कई पालक ऐसे हैं जिन्होंने कोर्ट के फैसले का इंतजार करते हुए अभी तक फीस नहीं भरी है। कई लोगों की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। ऐसे में फीस नहीं भरी जाने से स्कूलों ने नामांकन आवेदन भी जमा नहीं किया था। शासन का सख्त निर्देश है कि फीस न भरने पर भी नामांकन नहीं रोका जा सकता। नामांकन आवेदन पहुंचाने वाले विद्यार्थियों की संख्या कम होने से तारीख को आगे बढ़ाया गया है।

प्राइवेट स्कूल संचालक फीस के बिना नामांकन प्रक्रिया पूरी करने को तैयार नहीं

सीबीएसई की स्कूलों में फीस भरने के बाद ही नामांकन किए जाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। जिसके विरोध में भी अब पालक आ चुके हैं। स्कूलों ने विरोध को देखते हुए कोर्ट का निर्णय आने तक फीस में राहत और सभी का नामांकन भरे जाने को लेकर भी आश्वासन दिया है।

30 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here