KAMAL NATH को चुनाव आयोग का नोटिस, "क्या आइटम है" पर 48 घंटे में जवाब प्रस्तुत करें - MP NEWS

भोपाल।
चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नोटिस जारी करके 48 घंटे में जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा है। मामला डबरा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्रीमती इमरती देवी को "क्या आइटम है" कहने का है। 

कमलनाथ के "क्या आइटम है" पर अब तक क्या-क्या हुआ 

डबरा में आयोजित चुनावी सभा में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं कैबिनेट मंत्री श्रीमती इमरती देवी को "क्या आइटम है" कहा था एवं जनता के साथ ठहाके लगाए थे। 
भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ से माफी मांगने की अपील की थी। 
पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ माफी मांगने से इनकार करते हुए आइटम शब्द को उचित ठहराने की कोशिश की थी। 
भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की थी। 
कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान की निंदा की थी। 
चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की थी। 

आगे क्या होगा 
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 48 घंटे के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करेंगे। यदि चुनाव आयोग उनके जवाब से संतुष्ट हुआ तो फाइल क्लोज कर दी जाएगी और यदि चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं हुआ तो कमलनाथ को चुनाव प्रचार के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है या फिर यदि कमलनाथ माफी मांग लेते हैं तो नरम रुख अपनाते हुए उन्हें चेतावनी देकर केस को क्लोज किया जा सकता है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने जिस तरह से एक सभा में मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी जी का सार्वजनिक रूप से अपमान किया था, उसे कांग्रेस की दलित विरोधी सोच स्पष्ट हो गई थी। आज चुनाव आयोग ने इस संबंध में कमलनाथ जी को नोटिस जारी कर जो जवाब तलब किया है। 

उसके बाद मेरी मांग है कि चुनाव आयोग ऐसे महिला विरोधी बयानों को गंभीरता से लें, और सख्त कार्यवाही करें जिससे आगे किसी की हमारी मातृ शक्ति का अपमान करने की हिम्मत ना हो।

21 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !