Loading...    
   


JABALPUR, TODAY'S NEWS: HEADLINES, LATEST HINDI NEWS 29 th OCTOBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की की संस्कारधानी जबलपुर में आज की प्रमुख खबरों में नौकरी से हटाने पर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन, मरीजों की हेल्थ कुंडली अब एक क्लिक पर देख सकेंगे डॉक्टर, रेल मंडल में दूसरी और तीसरी लाइन बिछाने का काम रफ्तार पकड़ने लगा, रजिस्ट्री करवाने वालों का आंकड़ा बड़ा, वन विभाग के रेस्क्यू अमले ने मौके पर पहुंचकर ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को पकड़ा, हाईकोर्ट के प्रमुख सचिव राजस्व सहित अन्य को नोटिस और भी महत्वपूर्ण समाचार

नौकरी से हटाने पर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन

Covid-19 स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने नौकरी से निकालने पर गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इससे पहले संघ ने सीएमएचओ को भी ज्ञापन की एक प्रति सौंपी थी। संघ ने चेतावनी दी है कि यदि उन्हें नियमित नहीं किया गया तो वे 1 नवंबर से भोपाल में प्रदेश स्तरीय भूख हड़ताल करेंगे।

मरीजों की हेल्थ कुंडली अब एक क्लिक में देख सकेंगे डॉक्टर

सरकार की पहल से e- हॉस्पिटल पोर्टल योजना से जिले के तीन प्रमुख सरकारी अस्पतालों को जोड़ा गया है। एनआईसी में ई-हॉस्पिटल पोर्टल योजना से नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल, जिला चिकित्सालय एवं लेडी एल्गिन हॉस्पिटल जोड़ा गया है। इस पोर्टल के डैशबोर्ड पर ओपीडी में आए मरीज और आईपीडी की संख्या का प्रदर्शन होता है। इलाज के लिए मरीज को पंजीयन के रूप में एक आईडी मिलती है। यदि मरीज इन अस्पतालों में भर्ती होता है तो उसका इलाज और उपचार में दी गई दवाइयों सहित तमाम जानकारी चिकित्सक ऑनलाइन देते हैं।

रेल मंडल में दूसरी और तीसरी लाइन बिछाने का काम रफ्तार पकड़ने लगा

रेल मंडल की 2015 की परियोजना जो कि सर्वे, बजट और काम की सुस्त रफ्तार की वजह से पूरी नहीं हो सकी थी। अब दूसरी और तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम कोरोना काल के बाद रफ्तार पकड़ने लगा है। जबलपुर रेल मंडल सीमा के अंतर्गत आने वाले सतना से रीवा के बीच दूसरे रेल लाइन बिछाई जा रही है। 50 किलोमीटर लंबी इस रेलवे लाइन पर 60 रेल ब्रिज बनाने हैं।

रजिस्ट्री करवाने वालों का आंकड़ा बढ़ा

मकान और भूमि की रजिस्ट्री कराने करीब 150 लोग रोज कलेक्टर कार्यालय में स्थित पंजीयन दफ्तर में पहुंचते हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने खाली पड़े कमरों का उपयोग किया। जिससे लोगों के बीच दूरी बनी रहे। त्योहारी सीजन में जबलपुर सहित प्रदेश में अन्य बड़े शहरों जैसे भोपाल और इंदौर में भी रजिस्ट्री का आंकड़ा बढ़ा है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल में प्रॉपर्टी का कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया था। 

मोहनिया का मगरमच्छ पकड़ा गया, डुमना में नया मगरमच्छ निकला

रांझी के पास स्थित मोहनियां मे एक गड्ढे के बाहर करीब 5 फीट लंबे मगरमच्छ को पकड़ लिया गया है। जबकि डुमना रोड स्थित इंदिरा बस्ती में भी एक मगरमच्छ निकला है। वन विभाग टीम ने करीब 1 घंटे लगातार प्रयास कर इसे पकड़ा व पैरियट जलाशय के प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया। 

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से प्रमुख सचिव राजस्व सहित अन्य को नोटिस

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने कृषि भूमि से जुड़े मामले में यथास्थिति बरकरार रखने का अंतरिम आदेश पारित किया साथ ही राज्य शासन प्रमुख सचिव राजस्व, अपर आयुक्त भोपाल संभाग, कलेक्टर रायसेन, तहसीलदार सांची, जिला रायसेन, अनुविभागीय अधिकारी रायसेन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इसके लिए 4 सप्ताह का समय दिया गया है। न्यायमूर्ति विशाल धगट की एकल पीठ ने इस मामले की सुनवाई की। 
जानकारी के अनुसार याचिकाकर्ता विदिशा निवासी डॉ प्रेम शंकर शर्मा ,संचालक सेंट्रल अकादमी स्कूल की ओर से अधिवक्ता शंभू दयाल गुप्ता ने पक्ष रखा था।

15 नवंबर से ही होगी ठंड की शुरुआत

इस वर्ष ला-नीना (एक प्रकार की महासागरीय हवाएं) के प्रभाव के चलते लगभग डेढ़ महीने कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर के दूसरे सप्ताह से लेकर पूरी जनवरी तक कड़ाके की ठंड रहेगी।

29 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here