प्रशिक्षु डीएसपी ने राजस्व न्यायालय को नोटिस जारी कर दिया, हंगामा, माफी मांगी है - JABALPUR NEWS

जबलपुर।
प्रशिक्षु डीएसपी श्री सचिन धुर्वे जो इन दिनों प्रशिक्षण के लिए विजय नगर थाने में बतौर टाउन इंस्पेक्टर पदस्थ किए गए हैं, ने राजस्व न्यायालय का नोटिस जारी कर दिया। इसके साथ ही प्रशासनिक गलियारों में हंगामा खड़ा हो गया। तहसीलदार से लेकर कलेक्टर तक सभी नाराज हो गए। बाद में टीआई सचिन धुर्वे ने अपनी गलती मानी है और नोटिस वापस ले लिया। (एक पुलिस अधिकारी राजस्व न्यायालय को नोटिस जारी नहीं कर सकता, यह उसके अधिकार क्षेत्र का मामला नहीं है।) क्योंकि सचिन धुर्वे प्रशिक्षण की प्रक्रिया में हैं इसलिए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही नहीं की गई।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने पूरे मामले की जानकारी मांगी

इस घटनाक्रम की जानकारी कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को मिली तो उन्होंने पूरे प्रकरण का ब्योरा प्राप्त किया। तहसीलदार ने बताया कि टीआइ ने गलत तरीके से उन्हें व राजस्व न्यायालय को नोटिस जारी कर दिया था। चूंकि यह उनके कार्यक्षेत्र से बाहर की कार्रवाई थी, इसलिए उन्हें लिखित में इस बात की जानकारी भी दी गई। 

इस पूरे प्रकरण में न्यायालयीन कार्यवाही में हस्तक्षेप करने पर टीआइ को अपनी गलती का अहसास हुआ। तब जाकर उन्होंने तहसीलदार प्रदीप मिश्रा से खेद व्यक्त किया और फिलहाल शिकायतकर्ता व्यक्ति को अपने स्तर पर राजस्व न्यायालय रिकार्ड प्राप्त करने का आवेदन लगाने कहा गया है।

28 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !