Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HEADLINES, LATEST HINDI NEWS 28 th OCTOBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार -MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज की खबरों में पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग, रेलवे परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया, रेलवे ने एक्सप्रेस  चलाई पर पैसेंजर ट्रेन चलाना भूल गया, 48 घंटे के अंदर रोड एक्सीडेंट में 8 लोगों की जान गई, टीआई ने मानी गलती तहसीलदार को भेजा नोटिस वापस लिया, कलेक्टर ने कहा मैं अपने घर के लोगों को भी नौकरी नहीं दिला सकता और भी महत्वपूर्ण समाचार

हिंदू संगठनों के 50 कार्यकर्ता और 200 पुलिसकर्मियों का आमना सामना

शहर में सोमवार रात महाकाली विसर्जन के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया था। इस घटना के विरोध में बुधवार 28 अक्टूबर 2020 को 5 हिंदू संगठन के 50 कार्यकर्ता एसपी ऑफिस का घेराव करने निकले लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस बल को देखकर कार्यकर्ता और संगठन के पदाधिकारी एसपी ऑफिस के 400 मीटर पहले ही ज्ञापन सौंप कर चलते बने क्योंकि वहां ASP 200 पुलिसकर्मियों के साथ खुद ही मोर्चा संभाले थे। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाए में घायल हुए लोगों का मेडिकल कराया जाय। 

48 घंटे के अंदर रोड एक्सीडेंट में 8 लोगों की जान गई

आज कुंडम थानांतर्गत टिकरिया घाट पर दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गई। जिसमें एक बाइक सवार की पहले ही मौत हो चुकी है व दूसरे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 2 दिन में बाइक टक्कर के मामले में मामले में यह 8वीं मौत है। 

रेलवे परीक्षा में सामने आया बड़ी गड़बड़ी का मामला

CAT के आदेश की अवमानना पर पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) जबलपुर के GM, CPO और कोटा के DRM से जवाब तलब किया गया। मामला यह है कि पश्चिम मध्य रेलवे ने करीब डेढ़ महीने पहले सहायक मंडल इंजीनियर (AEN) पद के लिए विभागीय पदोन्नति परीक्षा आयोजित की थी। जिसमें कुछ अभ्यार्थियों को नहीं बुलाया गया। उन्होंने इसकी शिकायत  CAT से की है। 

रेलवे सर्च स्पेशल ट्रेन चला रहा है, पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों की किसी को फिक्र नहीं

जबलपुर रेल मंडल ने Express और superfast ट्रेनें तो चला दी परंतु अभी पैसेंजर ट्रेन चलाने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जबकि जबलपुर से नैनपुर, सुकरी, शिकारा ,घंसौर ,लामता के लोगों के सामने ट्रेन के अलावा और कोई आवागमन का साधन नहीं है। 

टीआई ने मानी गलती तहसीलदार को भेजा नोटिस वापस लिया

नामांतरण के मामले में राजस्व न्यायालय के नाम यानी तहसीलदार (प्रदीप मिश्रा) को टीआई विजयनगर (सचिन धुर्वे) ने एक नोटिस जारी कर दिया था। एक व्यक्ति की शिकायत के बाद बिना सोचे समझे यह नोटिस दिया और उसमें सभी रिकॉर्ड मांगे थे। इस मामले ने तूल पकड़ा और जब आला अधिकारियों तक बात पहुंची तो टीआई 
को अपनी गलती का एहसास हुआ कि नोटिस उनके द्वारा नहीं दिया जा सकता था।  टीआई ने मामले में सुधार करते हुए अपना नोटिस वापस ले लिया है। क्योंकि सचिन धुर्वे प्रशिक्षु डीएसपी है इसलिए उनके खिलाफ कोई विभागीय कार्यवाही नहीं की गई परंतु राजस्व अधिकारियों में टीआई के इस रवैया को लेकर आक्रोश फैल गया है।

तेंदुए की जगह रिकॉर्ड में कुत्तों की तस्वीरें

वेटरनरी कॉलेज केंपस तेंदुआ पकड़ने लगाए गए ट्रैप कैमरो में कुत्तों की तस्वीरें कैद हो रही हैं। वहीं वन विभाग का पिंजरा भी खाली ही दिखाई दिया। वेटरनरी कॉलेज में तेंदुए के पदचिन्ह मिले हैं। तभी से दहशत का माहौल है। वेटरनरी कॉलेज को तेंदुए के कारण लॉकडाउन कर दिया गया था।

कलेक्टर ने कहा मैं अपने घर के लोगों को भी नौकरी नहीं दिला सकता

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा जब बुधवार को लोगों की शिकायतें प्राप्त कर रहे थे। तभी एक महिला अपनी बेटी सहित आकर बोली कि मुझे नौकरी दिला दो। महिला ने कलेक्टर को महिला एवं बाल विकास में कार्यकर्ता व सहायिका के पद के लिए नौकरी की मांग के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने कहा कि नियमानुसार आवेदन करने पर ही विभागीय प्रक्रिया के तहत नौकरी मिल सकती है। महिला ने अपनी आर्थिक स्थिति का भी हवाला दिया परंतु कलेक्टर का यही जवाब था कि मैं अपने घर के लोगों को भी नौकरी नहीं दिला सकता।

जबलपुर में उपभोक्ता आयोग की नई बिल्डिंग, नया पता

राज्य उपभोक्ता आयोग के अध्यक्ष जस्टिस शांतनु एस केमकर ने कहा कि जबलपुर में अब एक छत के नीचे उपभोक्ता संबंधी मामलों का निराकरण हो सकेगा। इससे न्याय प्रशासन में भी तेजी आ सकेगी। जस्टिस केमकर ने यह उद्गार मंगलवार को कटंगा स्थित राज्य एवं जिला उपभोक्ता प्रतितोषण आयोग की नई बिल्डिंग का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। 

28 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here