Loading...    
   


आरक्षण विवाद: शिवराज सिंह का राजपूत समाज के कार्यक्रम में भारी विरोध - INDORE NEWS

इंदौर
। मध्य प्रदेश उप चुनाव का प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल में राजपूत समाज द्वारा आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम में शामिल होने आए तो उन्हें आरक्षण के मामले में भारी विरोध का सामना करना पड़ा। 2018 के विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह ने कहा था कि उन्हें सवर्ण वोटों की जरूरत नहीं है। राजपूत समाज के लोग पूछना चाहते थे कि यदि हमारे वोटों की जरूरत नहीं है तो आप क्यों आए हैं।

मुख्यमंत्री की तरफ बढ़ रहे युवक को बाथरूम में बंद किया

कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति सीएम से बात करने के लिए मंच की ओर जाने लगा तो पुलिस और वहां मौजूद लोगों ने उसे रोक लिया। युवक का कहना है कि उपचुनाव में सीएम को हमारे वोट की चिंता सताने लगी है। मैंने अपनी बात रखनी चाही तो उन लोगों ने कार्यक्रम स्थल से बाहर कर मुझे बाथरूम में बंद कर दिया।

शिवराज सिंह भड़के, बोले: बुलाने पर आया हूं, मेरा कार्यक्रम नहीं था

कार्यक्रम में लगातार विरोध को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित किया और निकल गए। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि उनका आज यहां आने का कार्यक्रम नहीं था, लेकिन आपके बुलावे पर आया हूं, मुझे और भी कई जगह पर जाना है।

चुनाव में हार का डर सता रहा है इसलिए वोट मांगने आए हैं

मनोहर रघुवंशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2018 के चुनाव में कहा था कि उन्हें सामान्य वर्ग का वोट नहीं चाहिए। अब उपचुनाव में स्मारक बनाने की बात कह रहे हैं। अब इन्हें चुनाव में हार का डर सता रहा है। इसलिए वोट मांगने आए हैं। मैंने इसका विरोध किया तो पुलिस और अन्य लोगों ने मेरे साथ झूमाझटकी की। वे पकड़कर मुझे साइड में ले गए और बाथरूम में बंद कर दिया।

जिस दिन आरक्षण खत्म होगा, उसी दिन हमारा दशहरा

राजपूताना संघ की सरला सोलंकी ने कहा हमें आरक्षण नहीं हमें हमारा हक चाहिए। हमने सीएम से जातिगत आरक्षण को खत्म करने की मांग की है। जिस दिन यह होगा, हमारा दशहरा उसी दिन मनेगा। क्योंकि आरक्षण रूपी रावण मर जाएगा, उस दिन रामराज्य आ जाएगा। इंदौर में सोमवार को राजपूताना समाज ने शस्त्र पूजन का आयोजन किया था। जिसमें प्रदेशभर के करीब 15 जिलों से राजपूत समाज के लोग आए थे।

28 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here