Loading...    
   


PUBG BACK: भारत के प्यार में चीन से रिश्ता तोड़ा

भारत में सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम पबजी को भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया है लेकिन कंपनी को यह प्रतिबंध मंजूर नहीं। ऑनलाइन गेम PUBG को डिवेलप करने वाली कंपनी PUBG CORPORATION ने चीन की कंपनी टैंसेंट गेम्स से संबंध खत्म करने का फैसला कर लिया है ताकि भारत में उस पर लगाया गया प्रतिबंध खत्म हो जाए। PUBG CORPORATION दक्षिण कोरिया की कंपनी है और चीन की कंपनी के साथ मिलकर PUBG MOBILE और PUBG MOBILE LITE का संचालन कर रही थी। 

भारत में PUBG बैन होने के बाद कंपनी ने कहा था कि वह सरकार के साथ गेम की वापसी को लेकर बात कर रही है, वहीं अब कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार में वापसी के लिए टैंसेंट गेम्स के साथ अपने रिश्ते खत्म करेगी। इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है। कंपनी की वेबसाइट पर लिखा है कि वह भारत में पबजी गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगी और अपने फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट तो प्रतिबंधित है, लेकिन पबजी पीसी प्रतिबंधित नहीं है यानी आप कंप्यूटर पर पबजी गेम खेल सकते हैं। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइजी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को दोनों पबजी कॉरपोरेशन और टैंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है।

पिछले सप्ताह भारत सरकार ने पबजी समेत 117 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगाए हैं। सूचना मंत्रालय की ओर से कहा गया कि ये एप्स डाटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिहाज से ठीक नहीं हैं और इन्हें लेकर कई शिकायतें मंत्रालय को मिली हैं।

08 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here