Loading...    
   


MADHYA PRADESH के 14 मंत्रियों को पद से हटाने कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए 14 नेताओं को बिना चुनाव लड़े मंत्री बना दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने सभी 14 नेताओं को मंत्री पद से हटाने की मांग करते हुए चुनाव आयोग से पद के दुरुपयोग की शिकायत की है। 

मध्य प्रदेश में 14 मंत्री पद का दुरुपयोग कर रहे हैं: कांग्रेस पार्टी

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं प्रभारी चुनाव आयोग कार्य जे.पी.धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में शीघ्र ही 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होना है जिसकी घोषणा निर्वाचन आयोग द्वारा कर दी गई है तथा जल्दी ही आदर्श आचार संहिता भी प्रभावशील हो जावेगी। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा सावर्जनिक रूप से घोषणा की गई है कि जिन विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा की सरकार बनवाई है उनको ही उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी बनाया जावेगा जिसकी विधिवत घोषणा किसी भी क्षण की जा सकती है। सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा 14 ऐसे व्यक्तियों को मंत्री बनाया गया है जो विधायक नहीं है तथा उनकें विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में प्रत्याशी है और वे नाम मात्र के लिए मंत्री प्रदेश स्तर के है, लेकिन वास्तविकता यह है कि उनके द्वारा अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में ही मंत्री पद का प्रभाव डालकर शासकीय तंत्र एवं मशनरी का दुरूपयोग करना प्रारंभ कर दिया गया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के बयान के कारण बवाल

मध्यप्रदेश शासन में मंत्री एवं डबरा से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती इमरती देवी ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खुले रूप से घोषणा की है कि हमे केवल आठ सीट जीतना है और उन्हें 27 सीटें जीतनी है, सत्ता सरकार का इतना बहुमत तो होता ही है कि सत्ता सरकार कलेक्टर से कहेगी जे सीट हमें चाहिए वो हमें मिल जाएगी। इससे स्पष्ट है कि भाजपारूढ़ प्रदेश सरकार की विधान सभा के उपचुनावों को लेकर नीति और नियत में खोट हैं और इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि प्रस्तावित विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनावों में प्रशासनिक अधिकारियों का खुलकर दुरूपयोग किया जावेगा। 

सुमावली विधानसभा क्षेत्र में घर-घर नलकूप पर कांग्रेस को आपत्ति

इसी कड़ी में ग्वालियर में 16 सितम्बर, 2020 को वहां से भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री श्री प्रदुम्नसिंह तोमर ने अपने साथियों के साथ मिलकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं अध्यक्ष, म.प्र. कांग्रेस कमेटी श्री कमलनाथ जी के ग्वालियर आगमन पर स्वागत में लगे होर्डिंग्स को फडवा दिये गए तथा ऐसे ही घटनाक्रम चुनाव लड़ने वाले सौदे के रूप में गैर विधायक मंत्री बने भाजपा प्रत्याशियों जिनमें सुमावली विधानसभा क्षेत्र से श्री ऐंदलसिंह कंसाना द्वारा जो कि लोकयांत्रिकी विभाग के मंत्री है, अपने विधानसभा क्षेत्र में हर घर पर नलकूप लगवाकर शासकीय धन का दुरूपयोग कर रहे है और मतदाताओं को प्रलोभित करने का कृत्य कर रहे हैं। 

श्री धनोपिया ने माननीय निर्वाचन आयोग से निवेदन किया है कि मंत्री श्रीमती इमरती देवी सहित ऐसे सभी गैर विधायक मंत्रियों को जिनकी संख्या 14 है, जो भाजपा द्वारा विधानसभा के उप चुनाव में प्रत्याशी है, उन्हें तत्काल मंत्री मंडल से हटवाने की कार्यवाही की जावे जिससे कि विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न हो सके, जो कि लोकतांत्रिक परम्पराओं के लिए आवश्यक है।

17 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here