Loading...    
   


Google Meet: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नया फीचर, पीछे की चीजें नहीं दिखाई नहीं देंगे - TECH NEWS

Google ने अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग MOBILE APP MEET के लिए कुछ नई फीचर्स रोल आउट कर दिए हैं। इनमें से एक जो सबसे यूनिक और पसंद किया जा रहा है, वह है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की स्थिति में आपका बैकग्राउंड दिखाई नहीं देगा। वह ब्लर हो जाएगा। 

एक ग्रुप में 49 लोगों को जोड़ सकते हैं। यानी 49 लोग एक साथ वीडियो ग्रुप चैटिंग कर सकते हैं। Google MEET अब यूजर्स को एक मीटिंग में 49 लोगों को देखने की अनुमति देगा। यह ऑटो और टाइल वाले मोड के जरिए किया जा सकता है। 9to5Google के अनुसार, यूजर्स को मैन्युअल रूप से लार्जर व्यू को सक्षम करना होगा, क्योंकि ऑटो के लिए डिफ़ॉल्ट व्यू 9 लोगों और टाइल में 16 लोगों तक सीमित है। 

Google ने एक पोस्ट में कहा, “इस लॉन्च के साथ, आप अपने द्वारा देखी जाने वाली टाइलों की संख्या को समायोजित करने के लिए स्लाइडर का उपयोग करने में भी सक्षम होंगे। जब आप एक कमजोर इंटरनेट कनेक्शन रखते हैं, तो आपके पास एक बड़ा समूह होने या टाइल्स की संख्या कम करने की अधिकतम संभावना बढ़ सकती है” 

पोस्ट में आगे कहा गया, “ध्यान दें कि स्लाइडर अडजस्टमेंट प्रत्येक मीटिंग के लिए विशिष्ट हैं, यह हर मीटिंग के बीच रीसेट हो जाएगा और आप हर बार इसे कस्टमाइज़ कर सकते हैं। आपके विंडो के आकार के आधार पर आपको कम टाइलें भी दिखाई दे सकती हैं, क्योंकि उपलब्ध टाइलें आपकी स्क्रीन को फिट करने के लिए अजेस्टमेंट करेंगी”

यह सुविधा आने वाले हफ्तों में जी सूट और व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए उपलब्ध होगी। ज़ूम के बैकग्राउंड ब्लर फीचर से प्रेरित होकर गूगल मीट ने भी बैकग्राउंड ब्लर फीचर लॉन्च किया है। इसे एक नए आइकन के माध्यम से सक्रिय किया जा सकता है जो आपकी स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर दिखाई देगा। आप वीडियो कॉल से पहले या उसके दौरान बैकग्राउंड को ब्लर करने में सक्षम कर सकते हैं। यह फीचर सबसे पहले क्रोम के लिए मैक और विंडोज यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। क्रोम ओएस और मोबाइल ऐप सपोर्ट बहुत जल्द उपलब्ध होगा।

18 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here