Loading...    
   


BHOPAL में रात 8 बजे बाजार लॉकडाउन, रात का कर्फ्यू नहीं लेकिन पुलिस का डंडा चलेगा - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर पाबंदियां शुरू हो गई है। रात 8:00 बजे तक सभी दुकानें बंद करने के आदेश जारी हो चुके हैं। कई इलाकों में शनिवार से इसका पालन भी शुरू हो गया है। रात का कर्फ्यू नहीं लगाया गया है लेकिन रात 10:30 बजे के बाद यदि कोई घर के बाहर दिखा तो पुलिस पूछताछ करेगी।

पुलिस का अनाउंसमेंट शाम 7:00 बजे से ही शुरू हो गया था

मेडिकल, रेस्टोरेंट, भोजनालय, ढाबे और खान-पान से संबंधित दुकानों को छोड़ शेष अन्य दुकानें अब रात आठ बजे तक बंद होंगी। ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले। गृह विभाग के आदेश पर अमल शुरू हो गया है। न्यू मार्केट, एमपी नगर, कोलार, अवधपुरी, बिट्टन मार्केट, अशोका गार्डन समेत नए-पुराने शहर के बाजारों को बंद कराने के लिए पुलिस रात आठ बजे से पहले ही पहुंच गई। न्यू मार्केट में शाम सात बजे से अनाउंस कराया और व्यापारियों को समझाइश दी कि दुकानें जल्दी बंद करें। ऐसे में व्यापारी दुकानों का सामान समेटने लगे।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए न्यू मार्केट व दस नंबर मार्केट के व्यापारियों ने एक सप्ताह पहले ही बाजार दो घंटे पहले रात 8.30 बजे बंद करने का निर्णय लिया था। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के सचिव अजय देवनानी ने बताया कि शनिवार से आधा घंटा पहले से बाजार बंद किए जाने लगे हैं। टीटी नगर थाना पुलिस ने अनाउंस कराकर बाजार बंद करने को कहा। इधर, पुराने शहर का थोक किराना बाजार की करीब 390 दुकानें शाम सात बजे ही बंद हो गईं। भोपाल किराना व्यापारी एसोसिएशन के आह्वान पर व्यापारी पांच दिन से इसी समय पर दुकानें बंद कर रहे हैं। पुराने शहर का कपड़ा बाजार 8.30 बजे तक खोला जा रहा है। सरकार के आदेश के बाद पुलिस ने लखेरापुरा, चौक समेत अन्य बाजार में दुकानें 8 बजे से पहले बंद कराई गई।

रात में घूमने वालों से पूछताछ की

गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार रात 10.30 से सुबह 6 बजे तक अकारण आवागमन नहीं हो सकेगा। इसके चलते पुलिस ने रात में बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों से पूछताछ की और वजह पूछी। बता दें कि राजधानी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। इसे देखते हुए गृह विभाग ने 18 सितंबर को गाइड लाइन जारी कर दुर्गा पंडाल से जुड़े 8 बिंदुओं पर आदेश जारी किए थे। इनमें बाजारों को जल्दी बंद कराना भी शामिल हैं।

20 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here