Loading...    
   


DAVV INDORE CLAT 2020 स्थगित, अगली तारीख क्या होगी... / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर डीएवीवी में एडमिशन के लिए होने वाली सीईटी (CET)  इस साल कोरोना के चलते नहीं होगी। अब मेरिट आधार पर एडमिशन होंगे। यूजी औऱ इंटीग्रेटेड कोर्स में तो 12 वी के अंकों के आधार पर एडमिशन हो जाएगा। बुधवार को कुलपति डॉ. रेणु जैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। वहीं 22 अगस्त को होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 को स्थगित करने का निर्णय लिया है। नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

संभावना है कि 10 अगस्त सोमवार तक यूनिवर्सिटी पूरा शेड्यूल जारी कर देगी। इसी दौरान ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। रजिस्ट्रेशन के बाद ऑनलाइन लिस्ट जारी होगी। फिलहाल यूनिवर्सिटी एडमिशन कि पूरी गाइडलाइन तैयार कर रही है। इसमें यह भी तय होगा कि यूजी और इंटीग्रेटेड कोर्स में एडमिशन के लिए 12 वी के साथ 10वीं के अंक भी जोड़े जाएंगे या नहीं। पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए बीकॉम, बीए और बीएससी दूसरे वर्ष और पांचवे सेमेस्टर के अंकों के आधार पर प्रवेश होंगे। 

सीईटी निरस्त होने के बाद अब आईआईपीएस, आइएसएम, लॉ, इकॉनामिक्स, एसजेएमसी, स्कूल ऑफ फार्मेसी, डेटा साइंस और ईएमआरसी सहित कुल 10 विभागों के लिए मेरिट आधार पर यह प्रक्रिया होगी। इनमें एमबीए, एमएस, बीए, एलएलबी, बीकॉम ऑनर्स और एमबीए फायनेंस, मार्केटिंग सहित 40 से ज्यादा कोर्स शामिल हैं।

06 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here