Loading...    
   


मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग: अतिथि विद्वानों के आमंत्रण/ आदेश जारी / MP NEWS

भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग ने नवीन शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए अतिथि विद्वानों को आमंत्रित किया है। विभागीय आदेश के अनुसार केवल उन अतिथि विद्वानों को आमंत्रित किया गया है जो पिछले सत्र में फालेन आउट नहीं हुए थे।

विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार प्रदेश के सभी शासकीय महाविद्यालयों में स्वीकृत प्राध्यापक/ सहायक प्राध्यापक, क्रीडा अधिकारी, ग्रंथपाल के स्वीकृत पद के विरूद्ध उन्ही अतिथि विद्वानों को आमंत्रित किया गया है जो पिछले सत्र में आमंत्रित किए गए थे। भर्ती प्रक्रिया में फालेन आउट अतिथि विद्वानों को शामिल नहीं किया जायेगा। आमंत्रित अतिथि विद्वानों को 8 जुलाई 2020 तक अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना होगा। 

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक प्राध्यापकों की भर्ती के बाद अतिथि विद्वानों को फालेन आउट कर दिया गया था। तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने आश्वासन दिया था कि एक भी अतिथि विद्वान को बाहर नहीं किया जाएगा परंतु उच्च शिक्षा विभाग ने विभागीय मंत्री के आश्वासन का पालन नहीं किया। तत समय प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वानों के मंच पर शिवराज सिंह चौहान ने पहुंचकर उनकी मांगों का समर्थन किया था परंतु सत्ता में आने के बाद अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

01 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here