Loading...    
   


मध्य प्रदेश का पहला प्लाज्मा बैंक भोपाल में / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश का पहला GOVERNMENT PLASMA BANK भोपाल में बनाया जाएगा। GANDHI MEDICAL COLLEGE के प्लाज्मा बैंक में ICMR और शासन के मानकों का पालन करते हुये प्लाज्मा संग्रह किया जायेगा। 

संभागायुक्त सभाकक्ष में आज से इस अभियान की शुरुआत की गई। प्लाज्मा बैंक के वॉलंटियर्स ने कोविड -19 संक्रमण से ठीक हो चुके  व्यक्तियों को कॉल कर प्लाज्मा डोनेशन के लिए प्रेरित किया। संभागायुक्त श्री कवींद्र कियावत ने आज इस अभियान का जायजा लिया और इसे सफल बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। 

श्री कियावत ने निर्देश दिए कि प्लाज्मा देने के लिए इच्छुक व्यक्तियों का टाइम शेड्यूलिंग इस तरह करें कि किसी भी व्यक्ति को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आपके सेंटर में इंतज़ार ना करना पड़े। एंटीबॉडी किट की पर्याप्त उपलब्धता रखें। जो व्यक्ति प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए तैयार हों उनकी सहूलियत और सुविधा का ध्यान रखें। गर्भवती महिलाओं को डोनेट करने के लिए नहीं बुलाएं, सभी मानकों का पालन करें।

आई.सी.एम.आर द्वारा पूरे भारत में 100 स्थानों पर प्लाज्मा बैंक बनाने की मंजूरी दी गयी है, उसमें भोपाल का गांधी मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। जिन व्यक्तियों में कोविड संक्रमण के विरुद्ध एंटीबॉडी डिवेलप हो चुकी है उनके प्लाज्मा से कोविड संक्रमित व्यक्तियों का उपचार किया जाएगा। इस अभियान में गांधी मेडिकल कॉलेज के साथ लायंस क्लब, ए बी एल एस, जैन यूथ क्लब और सामाजिक कार्यकर्ता भी प्लाज़्मा डोनेशन वॉलंटियर्स के रूप में अपना अहम  योगदान  दे रहे है।

29 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार

मध्य प्रदेश कोरोना: एक्टिव केस 8000 से ज्यादा, 830 की मौत
एक पहाड़ पर 11 शिवलिंग लेकिन कभी कोई मंदिर नहीं बना पाया
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन
मध्य प्रदेश से रूठ गए इंद्रदेव, बादल बिना बरसे ही लौट गए
बैतूल में जज को जहर देकर मारा गया है, भोपाल समाचार का संदेह सही निकला
इंदौर में जीतू पटवारी सहित 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज
ग्वालियर में पिज्जा डिलेवरी की तरह टाइम लिमिट में मिलेगा बिजली कनेक्शन
कोरोना के नाम पर कर्मचारियों को ही क्यों रोक रहे हैं, IAS अफसरों को क्यों नहीं


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here