Loading...    
   


बैतूल में जज को जहर देकर मारा गया है, भोपाल समाचार का संदेह सही निकला / BETUL MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के न्यायालय में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज श्री महेंद्र त्रिपाठी की मौत फूड प्वाइजनिंग से नहीं बल्कि जहर से हुई थी। घटना के समय बैतूल के डॉक्टरों ने श्री त्रिपाठी को फूड प्वाइजनिंग का शिकार बताया था परंतु भोपाल समाचार ने घटना के विवरण को ध्यान में रखते हुए श्री त्रिपाठी को फूड पॉइजनिंग नहीं बल्कि पॉइजनिंग का शिकार बताया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद भोपाल समाचार का संदेह सही निकला। पुलिस ने इस मामले में एक हाई प्रोफाइल महिला को हिरासत में लिया है।

बैतूल में जज के आटे में जहर मिलाया गया था

बैतूल पुलिस के हवाले से खबर आई है कि उनके आटे में जहर मिलाया गया था। श्री त्रिपाठी के पूरे परिवार को खत्म करने की साजिश थी। इत्तेफाक से एडीजे श्री महेंद्र त्रिपाठी की पत्नी ने घटना वाले दिन रोटी नहीं बल्कि चावल खाए इसी कारण वह बच गई। 

रीवा की एक महिला आटे में मिलाने के लिए एक पदार्थ देकर गई थी

मामले में पूछताछ के लिए रीवा निवासी एक महिला को बैतूल लाया गया है। पुलिस ने 5 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। इस महिला ने ही जज को आटा नुमा कुछ दिया था और कहा था कि इसे घर के आटे में मिला देना। घटना के बाद से ही महिला का फोन बंद आ रहा था। 25 जुलाई को संदेहास्पद आटे की रोटी खाने से बैतूल एडीजे त्रिपाठी और उनके बेटे की मौत हो गई थी।

अनिष्ट निवारण के लिए चूर्ण दिया था, जिसे आटे में मिलाया गया था

शुरुआती जांच में सामने आया कि 19 जुलाई की दोपहर में एडीजी की संध्या नाम की महिला से मुलाकात हुई। उसी दौरान अनिष्ट निवारण के लिए विशेष आटा दिया गया। 20 जुलाई को त्रिपाठी के घर में पत्नी को छोड़कर परिवार के बाकी तीन सदस्यों ने इसी आटे से बनी रोटी खाई थी। छोटे बेटे को तत्काल उल्टी हो जाने से उस पर असर नहीं हुआ। 

महेंद्र त्रिपाठी से 10 साल से संपर्क में थी महिला

इधर, 20 जुलाई के बाद से रीवा निवासी महिला का फोन बंद आ रहा था। 25 जुलाई को उसने जैसे ही फोन ऑन किया, पुलिस को उसकी लोकेशन रीवा में मिली। स्थानीय पुलिस की टीम ने देर रात महिला को ढूंढ निकाला। यह महिला छिंदवाड़ा में एनजीओ से जुड़ी रही। उसका एडीजे से आर्थिक लेन-देन भी रहा है। महिला एडीजे से करीब 10 साल से संपर्क में थी।

महिला की कार में मिली तंत्र-मंत्र की किताबें और सामान

सूत्रों के मुताबिक, एडीजे त्रिपाठी और उनके बड़े बेटे अभियान राज की मौत की गुत्थी लगभग सुलझा ली है। रीवा से हिरासत में ली गई महिला कपड़ा व्यवसायी भी है। उसे देर रात ब्लैक कलर की कार समेत थाने लाया गया। महिला की कार में रखे बैग और अन्य सामान को पुलिस ने जब्त कर लिया। कार से बरामद पर्स से पुलिस ने तंत्र-मंत्र की सामग्री की कई छोटी-छोटी पुड़िया भी जब्त कीं। सूत्रों का कहना है कि परिवार के सदस्य अभी भी कुछ छिपा रहे हैं। घर में ऐसा क्या था कि एडीजे महिला के चक्कर में आ गए।

एडीजे के छोटे बेटे ने कहा- पापा को आटा दिया गया था

एडीजे त्रिपाठी के छोटे बेटे आशीष राज का कहना है कि संध्या सिंह नामक महिला ने पापा को आटा दिया था, जिसकी रोटी खाने के बाद उन तीनों की तबीयत बिगड़ी। संध्या सिंह पिछले 10 सालों से उनके पापा के संपर्क में थी। कई तरीकों से उनके परिवार को खत्म करने की पहले भी साजिश रच चुकी है। उसने कहा- ‘पापा ने मुझे बताया था कि बेटा यह आटा एक संध्या सिंह नाम की लेडी ने दिया है। उसने बोला कि इसे अपने घर के आटे में पूरा मिला दीजिए। इससे सबका स्वास्थ्य अच्छा होगा और समृद्धि होगी। पापा ने इस आटे को मिक्स करवा दिया था।’

आखिर पूरे परिवार को क्यों मारना चाहती थी महिला

बैतूल पुलिस महिला और उसके 5 सहयोगियों से पूछताछ कर रही है। महिला से पुलिस को जो जानकारी अब तक मिली है वो गले नहीं उतर रही है। पुलिस उससे ये जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसी कौन-सी वजह थी कि वो जज के पूरे परिवार को खत्म करना चाह रही थी। फिलहाल, महिला पुलिस को गुमराह कर रही है। सूत्रों से ये भी पता चला है कि महिला की लाइफस्टाइल भी हाई सोसायटी जैसी है। आशंका जताई जा रही है कि जज और उनके बेटे की हत्या के मामले में कई बड़े लोगों का हाथ भी हो सकता है।

28 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार

MP COLLEGE EXAM: कब होंगे, कैसे होंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया 
ट्रैक्टर का साइलेंसर ऊपर की ओर क्यों होता है, कार की तरह पीछे, ट्रक की तरह साइड में क्यों नहीं 
एमपी बोर्ड 12वीं के राज्य स्तरीय टॉपर्स की लिस्ट
JEE Main और UPSC NDA के उम्मीदवारों के लिए AEW ओपन, फटाफट एंट्री करें
मध्य प्रदेश के 38 जिलों में 5 दिन लगातार बारिश की संभावना 
ग्वालियर में प्रॉपर्टी नामांतरण मात्र 50 रुपए में, नियम बदले 
शेर और शेरनी में से शिकार कौन करता है, किसमें कितना दम होता है, पढ़िए सबसे मजेदार जानकारी 
सिंगरौली में युवक ने CM शिवराज सिंह की कोरोना से मृत्यु की कामना कर डाली, मामला दर्ज 
पिता जूते बनाते हैं, बेटी ने रिकॉर्ड बना दिया: MP 12th TOPPER 
मध्य प्रदेश कांग्रेस में जयवर्धन सिंह और नकुल नाथ आमने-सामने 
टीवी-फ्रिज की पैकिंग में थर्माकोल ही क्यों यूज करते हैं, जबकि ट्रांसपोर्टेशन के झटके सहने के लिए कई अच्छे विकल्प हैं 
AIRTEL 52.6 लाख और VODAFONE-IDEA को 45.1 लाख यूजर्स का घाटा, JIO मुनाफे में 
मध्य प्रदेश में कोरोना 5.7% खतरे के निशान से ऊपर, भोपाल सबसे बेहाल 
MP COLLEGE EXAM इस साल OBS से होंगे, घर बैठे दे सकते हैं परीक्षा
एमपी बोर्ड जिला स्तरीय टॉपर्स (मेरिट) लिस्ट 2020
वेदांश इंटरनेशनल स्कूल का वीडियो वायरल, बाल आयोग ने कलेक्टर को पत्र लिखा 
जबलपुर में 36 हजार राशन कार्ड धारकों के नाम पात्रता सूची से हटे


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here