Loading...    
   


खिलखिला उठा इंदौर का राजवाड़ा, 125 दिन बाद बाजार में चहल-पहल / INDORE NEWS

इंदौर। पूरे 125 दिन बाद इंदौर की नसों में खून दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है यानी इंदौर की सड़कों पर ग्राहक और बाजार में दुकानदार नजर आ रहे हैं। एक बार फिर इंदौर का राजवाड़ा खिलखिला उठा है। कलेक्टर गाइडलाइन का पालन करते हुए समाचार लिखे जाने तक बाजार का सुखद संचालन चल रहा था। 

कलेक्टर सिंह के मुताबिक, राजबाड़ा, सराफा, आड़ा बाजार समेत सभी मध्य बाजार 30 जुलाई से 4 अगस्त तक सुबह 7 से रात 8 बजे तक खुलेंगे। इसके बाद फिर लेफ्ट-राइट सिस्टम शुरू हो जाएगा। रविवार 2 अगस्त को पूरा शहर बंद रहेगा। उस दिन केवल राखी डिलीवरी के लिए कोरियर और पोस्ट ऑफिस कर्मियों को छूट मिलेगी। जो बाजार खुल रहे हैं, उनमें व्यापारियों, ग्राहकों के लिए मास्क अनिवार्य होगा। दुकानों पर भीड़ भी नहीं लगाई जा सकेगी।

रविवार को बाजार खोलने को लेकर यह बोले व्यापारी

मध्य क्षेत्र के बाजार खुलने से उत्साहित व्यापारियों ने प्रशासन से रविवार की और रियायत मांगी है। व्यापारियों का कहना है कि हर त्योहार के ठीक पहले वाला दिन सबसे अधिक ग्राहकी का होता है, उस दिन बाजार बंद रहने से शनिवार और सोमवार को भारी भीड़ उमड़ेगी और अपेक्षित ग्राहकी भी नहीं मिल सकेगी। अगर प्रशासन 2 अगस्त के रविवार को राहत देता है तो वे 5 अगस्त के बाद किसी भी दिन दुकानें बंद करने को तैयार हैं। 

मिठाई और नमकीन कारोबारी प्रकाश राठौर के मुताबिक, कलेक्टर ने मध्य क्षेत्र को खोलकर सही निर्णय किया, पर अगर वे रविवार का दिन व्यापारियों को और दें तो बाजार को बहुत लाभ मिलेगा। वैसे भी त्योहारी खरीदारी रविवार को ही ज्यादा होती है। बाजार के लिए दिवाली के बाद ये दूसरा बड़ा त्योहार है। तीन महीने दुकानें बंद रहने के बाद राखी ठीक से मन गई तो ठेले वाले से लेकर शोरूम वाले तक को ऑक्सीजन मिल जाएगी। 

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय जैन का कहना है कि राखी के एक दिन पहले आने वाले रविवार व्यापारिक दृष्टि से हमेशा ही महत्वपूर्ण होता है। अगर प्रशासन ठीक समझे तो रविवार को व्यापार खोल सकता है। भले ही उसके एवज में राखी के अगले दिन बाजार पूरा बंद कर दे। 

अहिल्या चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल का कहना है कि प्रशासन रविवार को भी बाजार खोल सकता है, जिससे व्यापार को काफी लाभ होगा। व्यापारी 5 दिन के साथ रविवार को भी पूरे नियमों का पालन करेंगे। मिठाई-नमकीन कारोबारी अनुराग बोथरा के मुताबिक, राखी और दिवाली पर सबसे ज्यादा ग्राहकी मिठाई-नमकीन की होती है। अगर रविवार मिल गया तो शनिवार को बाजार में बहुत अधिक भीड़ नहीं होगी।

30 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रही खबरें

बहन के बॉयफ्रेंड को फंसाने फिल्मी स्टाइल में साजिश रची
BIKE में CC का फुल फॉर्म क्या होता है, 100cc-150cc का क्या मतलब होता है
पिता जूते बनाते हैं, बेटी ने रिकॉर्ड बना दिया: INSPIRATIONAL STORY
ग्वालियर का हाई कोर्ट सील, गली-गली में कोरोना का कहर
ग्वालियर में 20 रुपये की बंदूक अड़ाकर ढाई लाख की लूट
फर्जी सर्टिफिकेट से ज्यादा गंभीर है फर्जी स्टांप पेपर छापना, पढ़िए कितनी सजा होती है
जबलपुर में कांग्रेस के पूर्व मंत्री एवं उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव
मध्यप्रदेश में कोरोना 30000 के पार, आज 14 मौतों के साथ 24 जिलों में 10+ पॉजिटिव
शेर और शेरनी में से शिकार कौन करता है, किसमें कितना दम होता है
एमपी बोर्ड 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट
मध्य प्रदेश से रूठ गए इंद्रदेव, बादल बिना बरसे ही लौट गए
MP COLLEGE EXAM: कब होंगे, कैसे होंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया
एमपी बोर्ड 9वीं-12वीं एडमिशन के लिए गाइडलाइन एवं एप्लिकेशन के लिए लास्ट डेट
मध्यप्रदेश में 917 कोरोना पॉजिटिव, सिचुएशन कंट्रोल के लिए 2 मंत्री मैदान में
मध्यप्रदेश में सत्ता से संगठन तक सब के सब कोरोना पॉजिटिव
TATA SKY ने 6 सेवाओं का शुल्क 50% घटाया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here