Loading...    
   


TATA SKY: 15 जून से 100 रुपए की बचत वाला प्लान

Tata Sky इन दिनों तेजी से टूटते हुए ग्राहकों को रोकने की कोशिश में लगा हुआ है। 15 जून के बाद टाटा स्काई एक नई रणनीति पर काम करने जा रहा है। अपने ग्राहकों को ₹60- ₹100 तक की बचत करने में मदद करेगा। बता दें कि लॉक डाउन में टाटा स्काई के ग्राहकों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। टाटा स्काई करीब 15 लाख ग्राहकों को खो चुका है और यह सिलसिला लगातार जारी है। करीब 3500000 ग्राहक टाटा स्काई का सब्सक्रिप्शन या तो बंद करना चाहते हैं या फिर इसकी फीस कम करवाना चाहते हैं।

टाटा स्काई में चैनल व सब्सक्रिप्शन पैक को बंद कर दिया

ने अपने 70 लाख ग्राहकों को डायरेक्ट-टू-होम (DTH) प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने के लिए चैनल व सब्सक्रिप्शन पैक को बंद कर दिया है। यह नया कदम 15 जून के बाद लागू हो जाएगा, जिसका उद्देश्य उन ग्राहकों की मदद करना है जो भारत में कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं और अपना टाटा स्काई भुगतान करने में असफल रहे हैं। टाटा स्काई ने सभी प्रभावित ग्राहकों को 15 दिन का नोटिस भेजा है। आपको बता दें, टाटा स्काई ने देखा है कि उनके 50 लाख सब्सक्राइबर्स में से 70 प्रतिशत लोगों ने पिछले महीने टाटा स्काई वेबसाइट या फिर App पर लॉग-इन किया था, वजह थी या तो वो अपना सब्सक्रिप्शन बंद करना चाहते थे या फिर अपने मासिक बिल को कम करना चाहते थे।

टाटा स्काई ग्राहकों के मासिक बिल को कम करने की कोशिश

Tata Sky के नए कदम का उद्देश्य ग्राहकों के मासिक बिल को 350 रुपये या फिर उससे कम बनाए रखना है। टाटा स्काई के प्रवक्ता ने Gadgets 360 को दिए अपने बयान में बताया कि यह जानकारी एनालिटिक्स इंज़न द्वारा हासिल की गई है। प्रवक्ता ने अपने ईमेल किए बयान में कहा "हम अपने सब्सक्राइबर्स के पैक व चैनल सिलेक्शन को ऑप्टिमाइज़ करके उनके मासिक बिल को उचित बनाने में मदद करना चाहेंगे।" इसके अलावा टाटा स्काई ग्राहकों को बंद किए गए चैनल व पैक को दोबारा सब्सक्राइब करने की भी सुविधा प्रदान करेगा, वो भी केवल एक मिस्ड कॉल के जरिए।

लोक डाउन में टाटा स्काई के 1500000 सब्सक्राइबर कम हुए

Livemint की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते टाटा स्काई ने अपने लगभग 15 लाख सब्सक्राइबर्स को खोया है। हालांकि, इस नए कदम को लेकर कहा गया है कि यह उन चुनिंदा सब्सक्राइबर्स को प्रति महीने 60 से 100 रुपये तक की बचत करने में मदद करेगा। लेकिन फिर भी यह साफ नहीं है कि यह कदम ग्राहकों को DTH सब्सक्रिप्शन में बनाए रखने में मदद करेगा भी या नहीं, क्योंकि देश में टेलीविज़न की व्यूवरशिप घटती जा रही है, वजह में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग आदि शामिल है।

मार्च में बड़ी मुश्किल से 1000000 बंद सब्सक्राइबर को एक्टिवेट किया था

पिछले हफ्ते टाटा स्काई के मैनेजिंग डायरेक्ट हरित नागपाल ने The Economic Times को बताया कि उनके 10 लाख जा चुके ग्राहक मार्च में वापस प्लेटफॉर्म पर आए थे। लेकिन, जब सरकार ने देश में लॉकडाउन लागू किया, तब 10 लाख यूज़र्स अप्रैल में प्लेटफॉर्म से चले गए और 5 लाख लोगों ने मई में अपना टाटा स्काई रीचार्ज नहीं करवाया था। मार्च में, टाटा स्काई ने अपने डिएक्टिवेट ग्राहकों को 7 दिन का बैलेंस लोन ऑफर किया था, ताकि वह दोबारा इस प्लेटफॉर्म पर लौट सकें। वहीं, अप्रैल में कंपनी ने Citibank के साथ टाइअप करके वार्षिक रीचार्ज पर 2 महीने की मुफ्त सुविधा प्रदान की थी।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजमाता कोरोना पॉजिटिव
नरोत्तम मिश्रा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बदतमीजी कर रहे हैं: पूर्व मुख्यमंत्री
इंदौर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत
दिग्विजय सिंह किस हैसियत से बयान दे रहे हैं: चौधरी राकेश सिंह
RGPV: परीक्षाओं के लिए नई नए नियम जारी
कंप्यूटर के पॉवर स्विच पर बना निशान, बाकी सभी से अलग क्यों होता है
एक व्यक्ति की असावधानी के कारण दूसरे की मृत्यु हो जाए तो FIR दर्ज होगी या नहीं


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here