Loading...    
   


MPPEB: प्री-वेटरीनरी एण्ड फिशरीज़ टेस्ट (PV&FT) के लिए आवेदन शुरू

PV and FT ADMISSION - ONLINE APPLICATION FORM 2020

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB), भोपाल द्वारा संचालित प्री. वेटनरी एवं फिशरी टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु हो गये हैं। जो उम्मीदवार मध्य प्रदेश राज्य के पशुचिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालयों में वर्ष 2020-21 में स्नातक पाठ्यक्रमों, बीवीएससी और एचएच में दाखिला लेना चाहते हैं, वे बोर्ड के ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 जून निर्धारित की गयी है।

एमपी पीईबी प्री. वेटनरी एवं फिशरी टेस्ट 2020 के लिए जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन शुल्क जमा करने की भी अंतिम तिथि 23 जून है जबकि आवेदन पत्र में संशोधन 28 जून 2020 तक किये जा सकेंगे। अनारक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और नि:शक्तजन वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये रखा गया है। 

एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने प्री. वेटनरी एवं फिशरी टेस्ट 2020 को 18 जुलाई और 19 जुलाई को आयोजित करने की घोषणा की है। परीक्षा का आयोजन दो दो घंटों की प्रथम और द्वीतीय दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 9 बजे और दोपहर 3 बजे से शुरु होंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एमपी पीईबी प्री. वेटनरी एवं फिशरी टेस्ट 2020 में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।

MPPEB आवेदन कैसे करें

एमपी पीईबी प्री. वेटनरी एवं फिशरी टेस्ट 2020 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर विजिट करना होगा। होम पेज पर ऑनलाइन फॉर्म सेक्शन में टेस्ट से सम्बन्धित लिंक को क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पर पहुंचा जा सकता है। जहां आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद प्राप्त आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करके अप्लीकेशन प्रॉसेस को पूर्ण किया जा सकता है।
अधिक जानकारी एवं ऑफिशियल नोटिफिकेशन (PDF) के लिए यहां क्लिक करें

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजमाता कोरोना पॉजिटिव
नरोत्तम मिश्रा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बदतमीजी कर रहे हैं: पूर्व मुख्यमंत्री
इंदौर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत
दिग्विजय सिंह किस हैसियत से बयान दे रहे हैं: चौधरी राकेश सिंह
RGPV: परीक्षाओं के लिए नई नए नियम जारी
कंप्यूटर के पॉवर स्विच पर बना निशान, बाकी सभी से अलग क्यों होता है
एक व्यक्ति की असावधानी के कारण दूसरे की मृत्यु हो जाए तो FIR दर्ज होगी या नहीं


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here