Loading...    
   


INDORE में कोरोना कंट्रोल से स्वास्थ्य मंत्री संतुष्ट, प्रशासनिक टीम की सराहना की / MP NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण  मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में स्वास्थ्य एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए इंदौर में किए गए प्रयासों की सराहना की।

इंदौर में अभी भी 80% बेड खाली

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक काल में दिल्ली-मुंबई एवं इंदौर के हालात एक जैसे ही थे। तीनों शहरों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा था। परंतु मध्यप्रदेश सरकार तथा इंदौर जिला प्रशासन ने कड़ी मेहनत से स्थिति संभाली और आज इंदौर में स्थिति नियंत्रित है। इंदौर में अभी 80 प्रतिशत बेड खाली हैं। 

मध्य प्रदेश में 90% बेड खाली

इस दौरान न केवल इंदौर बल्कि संपूर्ण राज्य में कोरोना उपचार संबंधी प्रबंधन क्षमता में वृद्धि के लिये तमात आवश्यक इंतजाम किये गये। प्रदेश में वर्तमान में 2 हजार 574 सक्रिय प्रकरणों के विरुद्ध 20 हजार बेड़िग केपेसिटी है। इसके अतिरिक्त आईसीयू वार्ड, वेंटिलेटर, पीपीई किट, दवा आदि सभी समुचित मात्रा में उपलब्ध है। 

सभी व्यक्तियों का निशुल्क इलाज किया जा रहा है

कोविड-19 संक्रमित सभी व्यक्तियों का इलाज नि:शुल्क कराया किया जा रहा है। इन सभी प्रयासों का परिणाम है कि, आज इंदौर का रिकवरी रेट 74% तक पहुंच गया है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना नियंत्रण में शासन-प्रशासन को बेहतर प्रबंधन और इंदौर वासियों को जागरूकतापूर्वक सहभागिता करने पर बधाई दी है।

26 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

CBSE 10th BOARD EXAM रद्द, अब कोई परीक्षा नहीं होगी: सुप्रीम कोर्ट का फैसला
इंदौर में डॉक्टर के पिता की कोरोना से मौत, डॉक्टर सहित परिवार पॉजिटिव


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here