Loading...    
   


BHOPAL वन विहार का मैनेजमेंट फेल, जनता से आइडिया मांगे / MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित वन विहार के मैनेजमेंट ने वनविहार को प्रदूषण मुक्त और सुविधाजनक बनाने के लिए इन्नोवेटिव आइडिया मांगे हैं। इसका दूसरा अर्थ यह है कि वन विहार का मैनेजमेंट फेल हो गया है। उसके पास वन विहार को प्रदूषण मुक्त और सुविधाजनक बनाए रखने के लिए कोई आईडिया नहीं है। 

आम जनता के साथ दुकानदारों की तरह व्यवहार करने वाले (स्टूडेंट्स से भी प्रवेश शुल्क लेने वाले) वन विहार के मैनेजमेंट ने वन विहार को पूर्ण रूप से प्रदूषण-मुक्त और वहाँ स्थित सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिये मुफ्त में सुझाव माँगे गये हैं। शासन की ओर से प्रेस को जारी सूचना में बताया गया है कि लोग अपने इनोवेटिव आइडिया mp.mygov.in पर साझा कर सकते हैं। मजेदार बात यह है कि इसी तरह के इनोवेटिव आइडिया सोचने के लिए भारतीय वन सेवा के कुछ अधिकारियों को न केवल मोटी तनखा मिलती है बल्कि सरकारी बंगले और गाड़ियां भी।

भोपाल का सबसे अच्छा फॉरेस्ट स्टडी सेंटर, फूहड़ता पसंद लोगों का एकांतवास बन चुका है

पिछले कुछ सालों में सरकारी अफसर आम जनता को एक ग्राहक और खुद को दुकानदार समझने लगे हैं। जिस तरह से वन विहार में प्रवेश शुल्क बढ़ाए गए, भोपाल शहर के मध्यमवर्गीय परिवारों के स्टूडेंट्स फॉरेस्ट और वाइल्डलाइफ की स्टडी के लिए उसके अंदर प्रवेश कर ही नहीं सकते। वन विहार मैनेजमेंट ने भोपाल के सबसे अच्छे फॉरेस्ट स्टडी सेंटर को फूहड़ता पसंद युवक-युवतियों का पिकनिक स्पॉट और इश्क लड़ाने वालों का अड्डा बना कर रख दिया है। वन विहार में सुविधाएं नहीं मैनेजमेंट बदलने की जरूरत है।

17 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

हर्ष कुमार खरे CEO जनपद ₹200000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त
चीन से हुई लड़ाई में मध्य प्रदेश का सपूत शहीद
SUSHANT SUICIDE केस में करण जौहर, संजय लीला, सलमान और एकता कपूर के खिलाफ बिहार में केस दर्ज
MP WEATHER: 22 जिलों में पहुंचा मानसून, 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
MP TET में जनरल की सीटों पर OBC महिलाओं के चयन को हाईकोर्ट में चुनौती
GWALIOR: सरेबाजार गैंगवार, BIKE सवार शूटर्स युवक को गोली मारकर फरार


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here