Loading...    
   


BHOPAL कलियासोत में आदमखोर मगरमच्छ, मछुआरे का शिकार किया, शरीर पर 100 से ज्यादा घाव

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित पर्यटक स्थल कलियासोत डैम में आदमखोर मगरमच्छ मौजूद है। पिछले 14 दिनों में उसने दूसरी बार मनुष्यों पर शिकारी हमला किया। इस बार मगरमच्छ एक मछुआरे युवक को खींच कर ले गया। घटनास्थल से 200 मीटर दूर युवक का शव मिला। शरीर पर 100 से ज्यादा जगहों पर दांत के जख्म मिले हैं।

चूनाभट्‌टी के चंदननगर निवासी 28 साल के प्रताप एक फार्म हाउस में नौकरी करते थे। उनके ममेरे भाई संजय ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे वह मछली पकड़ने डैम के पास गए थे। प्रताप कपड़े उतारकर पानी में चला गया। थोड़ी देर बाद उसे मगरमच्छ खींचकर ले जाने लगा। काफी देर तक उसे पानी में यहां-वहां खोजता रहा, लेकिन प्रताप का कुछ पता नहीं चल रहा था। एक-दो बार वह पानी के ऊपर आया था। उसके बाद नजर नहीं आया। 

चूनाभट्‌टी थाना प्रभारी शिवराज सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह 6 बजे प्रताप के डूबने की सूचना मिली थी। एसडीआरफ की टीम भी मौके पर पहुंची। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद मौके से करीब 200 मीटर दूर पानी की तलहटी में प्रताप का शव मिला। उसके शरीर पर कई जगह मगरमच्छ के काटने के जख्म थे। कमर से नीचे पैर पर गंभीर घाव था। मगरमच्छ युवक को पैर से पकड़कर नीचे ले गया होगा। 

8 जून: डैम में नहाने गए युवकों पर भी हमला हुआ था

इससे पहले कलियासोत डैम के किनारे पर नहाते वक्त 8 जून को दो दोस्तों पर एक मगरमच्छ ने हमला कर दिया था। अमित जाटव (28) दोपहर अपने दोस्त गजेंद्र (29) के साथ कलियासोत डैम नहाने पहुंचे थे। मगरमच्छ ने अमित का दायां पैर मुंह में भर लिया था। इस दौरान दूसरे साथी ने हिम्मत दिखाई और बाहर से डंडा लेकर आया और उसी के जरिए मगरमच्छ को मारना शुरू किया। आखिर में मगरमच्छ ने युवक का पैर छोड़ दिया था। हमले में अमित के पैर में जख्म हो गया था। घटना के पहले युवकों ने एक लकड़ी में अपना मोबाइल फोन वीडियो रिकॉर्डिंग मोड में करके बांध दिया था। हमले की पूरी घटना फोन में रिकॉर्ड हो गई थी।

25 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

CBSE 10th BOARD EXAM रद्द, अब कोई परीक्षा नहीं होगी: सुप्रीम कोर्ट का फैसला
इंदौर में डॉक्टर के पिता की कोरोना से मौत, डॉक्टर सहित परिवार पॉजिटिव


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here