Loading...    
   


इंदौर नगर निगम के 68 नहीं सिर्फ 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं: कमिश्नर / INDORE NEWS

इन्दौर। नगर निगम कर्मचारियों के संबंध में सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी चल रही है, जिसमें 68 अधिकारी-कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने संबंधी जानकारी दी जा रही है। जबकि वास्तविक स्थिति यह है कि निगम के मात्र एक स्वास्थ्य अधिकारी श्री गौतम भाटिया 289 प्रगति नगर इंदौर एवं निगम कर्मचारी श्रीमती गौरी बागन, श्रीमती ज्योति बागन, श्री श्याम बागन तीनों कर्मचारी निवासी 12/6 मुरई मोहल्ला छावनी इंदौर, इस तरह कुल चार निगमकर्मी कोरोना संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए हैं। इनको हॉस्पिटलाइजेशन किया गया है तथा इनके साथ रहने वाले ड्राइवर व दरोगा आदि की स्क्रीनिंग जांच की जा रही है। उनमें किसी भी प्रकार का कोई लक्षण अभी तक नहीं पाया गया है। साथ ही इनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की जा रही है। यह विदित हो कि मुराई मोहल्ला पूर्व से संक्रमित क्षेत्र है।

निगम द्वारा अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिये कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में सभी उपाय किए गए हैं। निगम कर्मचारियों को पूरी कीट उपलब्ध कराई गई है, जिससे कंटेनमेंट क्षेत्र, क्वॉरेंटाइन क्षेत्र या शहर के अन्य क्षेत्र में जाने पर उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इसके साथ ही निगम द्वारा अधिकारी-कर्मचारियों को सैनिटाइजर, केप, दस्ताने आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराकर सुविधाएं भी दी गई है और विशेष रूप से सभी को निर्देशित किया गया है कि वह अपना पूर्ण रूप से ध्यान रखें, पूरी सावधानी बरतें और किसी भी प्रकार की यदि उन्हें कोई परेशानी होती हो अथवा कोई लक्षण दिखाई देता हो तो तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बताएं, ताकि उनका इलाज कराया जा सके। निगम द्वारा निगम के अधिकारी-कर्मचारियों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए सभी को हाइड्रोक्लोरोक्वीन सल्फेट टेबलेट व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराया आयुर्वेदिक चूर्ण (काढ़ा) भी उपलब्ध कराई गई है। निगम के स्वास्थ्य अमले व अन्य वाहन प्रतिदिन सैनिटाइज भी कराए जा रहे हैं ।

यह स्पष्ट किया जाता है कि सोशल मीडिया पर जो 68 कर्मचारियों के पॉजिटिव होने की सूची चल रही है, वह असत्य होकर भ्रामक है। आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा इस प्रकार की सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी चलाने के लिए जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं।



11 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here