Loading...    
   


भोपाल के डेंजर जोन में जहांगीराबाद के 17 तथा मंगलवारा 10 नए पॉजिटिव मिले / BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल में 533 सैंपल की रिपोर्ट आई, इनमें 36 पॉजिटिव मिले। दो जीएमसी के रेसिडेंट डॉक्टर हैं। एक सीनियर ऑफिसर की रिपोर्ट भी देर रात पॉजिटिव आने की खबर है। चार लोगों की मौत हुई है, इनमें एक मरीज राजगढ़ का था। भोपाल में कोरोना से मृतकों की संख्या 24 हो गई।  

यह पहला मौका है जब एक ही दिन में जहांगीराबाद क्षेत्र में इतने अधिक पॉजिटिव मरीज निकले हैं। इसमें कोहेफिजा थाने के आरक्षक की पत्नी और उनके आठ और नौ साल के दो छोटे शामिल हैं। जबकि अन्य सभी लोग जहांगीराबाद के अहीरपुरा, चर्च रोड, बैंक कॉलोनी, बाजार क्षेत्र आदि जगहों के हैं। जहांगीराबाद शहर का ऐसा डेंजर जोन बन गया है, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 112 हो चुकी है। कुल संक्रमितों के 18 प्रतिशत मरीज अकेले जहांगीराबाद क्षेत्र से ही हैं। 

मंगलवार को मंगलवारा क्षेत्र में 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके बाद प्रशासन की आंखें खुल गई हैं। मंगलवारा क्षेत्र में सामने आए लोग में से पांच मृतक श्यामलाल प्रजापति के संपर्क में आने वाले लोगों के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुए है। बचे हुए चार लोग जुमेराती में हुए मृतक एमएस कुरैशी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

गांधी मेडिकल कॉलेज के गेस्ट्रो मेडिसिन विभाग में पदस्थ जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर की भी मंगलवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वे लगातार गेस्ट्रो की ओपीडी में काम कर रहे थे। इनके पॉजिटिव आने के बाद अब उनके संपर्क में आने वाले मरीजों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं हॉस्टल के एफ ब्लॉक में रहने वाले अन्य डॉक्टरों और स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है।


06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here