इंदौर के नेहरू नगर में 1 परिवार के 10 लोगों सहित 17 कोरोना पॉजिटिव मिले / INDORE NEWS

इंदौर। शहर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। नेहरू नगर की एक, दो, तीन, चार और छह नंबर गली में इस महामारी ने पैर पसार लिए हैं। शुक्रवार को गली नंबर दो में एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके अलावा सात अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। 

रिपोर्ट आते ही एसडीएम, तहसीलदार व स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके घर पहुंची और जानकारी मांगी कि वे किसी से मिले तो नहीं। इनके पड़ोसियों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही इन पर निगरानी रखी जाएगी। कोई लक्षण दिखे तो उनके सैंपल लेकर क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके बाद एमआइजी थाना क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 80 हो गई है। नेहरू नगर की आधी से ज्यादा गलियों को कंटेनमेंट एरिया में तब्दील किया गया है। यहां बैरिकेड लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

जिन गलियों में कोरोना मरीज नहीं हैं, वहां लोगों को घर में रहने की समझाइश दी जा रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देख पुलिस ने भी सख्ती शुरू कर दी है। नेहरू नगर में जिस परिवार के 10 सदस्य पॉजिटिव मिले हैं, उन्हें तुरंत अस्पताल भेज दिया गया है। मरीजों में एक व्यापारी है। ऐसे में आशंका है कि संक्रमण नोट या बाहरी व्यक्ति के माध्यम से आया है। इनके घर को सैनिटाइज करने के साथ ही पड़ोसियों को घर में रहने की हिदायत दी गई। अन्य लोगों से पूछा जा रहा है कि पॉजिटिव आए मरीजों से 15 दिन के अंदर कौन-कौन संपर्क में आया है। क्षेत्र में दो दिन पहले सात और उसके पहले छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

स्क्रीनिंग टीम का कहना है कि उसके पास एमआइजी, विजय नगर और लसूड़िया थाना क्षेत्र की जिम्मेदारी है। सबसे ज्यादा एमआइजी में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सूचना मिली है कि नेहरू नगर के जो लोग पॉजिटिव हैं, उनके संपर्क में कई लोग आए हैं। कुछ पड़ोसी भी हैं, हालाकि अभी उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे। फिर भी आशंका है कि यहां मरीज बढ़ेंगे। लोगों को समझाया है कि वे खुद का ध्यान रखें और अपने आप को क्वारंटाइन करके रखें। किसी प्रकार के लक्षण दिखें तो संपर्क करें।


09 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मध्यप्रदेश में ई-पास के संबंध में नये निर्देश
बस 10 दिन और दे दीजिए: इंदौर कलेक्टर की अपील
जबलपुर कलेक्टर की हेयर कटिंग सोशल मीडिया पर वायरल 
सचिन अतुलकर को उज्जैन एसपी के पद से हटाया, तीन जिलों के एसपी बदले
बर्फ कठोर होता है फिर पानी में डूबता क्यों नहीं, यहां पढ़िए
शिवराज सिंह सरकार ने 4.50 लाख कर्मचारियों का 1500 करोड़ रुपए रोका
ट्रेन से कटे शहडोल-उमरिया के 16 मजदूरों को कंपनी वाले घर से ले गए थे 
SC-ST गरीबों को आरक्षण में प्राथमिकता के खिलाफ विधायकों की लामबंदी 
क्या इंसान के दिमाग में कंप्यूटर जैसे डीलिट और रिसाइकिल बिन फीचर्स होते हैं 
मध्य प्रदेश कोरोना 38वें जिले में, 2685 में से 90 पॉजिटिव 
भारत सरकार द्वारा 10वीं-12वीं की परीक्षा तारीख घोषित 
बिजली के झटकों से उपकरण खराब हो जाते हैं तो इलेक्ट्रिक वायर क्यों नहीं टूटता 
ग्वालियर आउट ऑफ कंट्रोल: शराब की दुकानों के साथ पूरा बाजार भी खुल गया 
रेल गाड़ी के इंतजार में पटरी पर लेटे थे, मालगाड़ी गुजर गई, 16 मजदूरों की मौत
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !