Loading...    
   


मध्य प्रदेश में शिक्षक, बोर्ड परीक्षाओं के होम वैल्यूएशन के लिए तैयार नहीं / MP EDUCATION NEWS

Teachers not agree for home valuation of board examination in Madhya Pradesh

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिक्षकों का एक वर्ग हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं के होम वैल्यूएशन के लिए तैयार नहीं है। शिक्षकों का कहना है कि शासन का यह कदम शिक्षकों के लिए जानलेवा हो सकता है। जहां एक और सरकार लोगों की जान बचाने के लिए लॉक डाउन कर रही है वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग अपने ही कर्मचारियों को कोरोनावायरस से संक्रमण के खतरे में डाल रहा है।

रेड जोन के जिलों में मूल्यांकन नहीं होगा तो रिजल्ट कैसे घोषित करेंगे

शिक्षकों का कहना है कि हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षाओं के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने होम वैल्यूएशन  कराने का निर्णय लिया है रेड जोन के जिलों को छोड़कर प्रदेश के शेष जिलों में गृह मूल्यांकन के निर्देश भी प्रसारित किए जा चुके हैं। इस आदेश पर आपत्ति जताने वाले शिक्षकों का कहना है कि जब कुछ जिलों में मूल्यांकन कार्य स्थगित रखा गया है तो कैसे पूरे प्रदेश में एक साथ परीक्षा परिणाम घोषित होगा। 

यह पूरी दिखावे की कवायद ही मानी जा रही है। शिक्षकों के एक वर्ग ने घोर आपत्ति जताई है। क्योंकि उत्तर पुस्तिकाओं और बंडल के माध्यम से उनके घरों तक वैश्विक महामारी का संक्रमण पहुंचने का बड़ा खतरा बना हुआ है। साथ ही जिन जिलों में महामारी फैली है वहां से आने वाली उत्तर पुस्तिकाएं ट्रांसपोर्टेशन रास्ते में की गई लापरवाही, सही तरीके से यदि सैनिटाइजेशन नहीं किया गया तो यह स्थिति और भी गंभीर रूप से बढ़ जाएगी। वैसे भी सरकार द्वारा सामुदायिक संक्रमण और स्टेज 3 की आशंकाएं जताई जा रही हैं और अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। 

वैल्यूएशन कराने का निर्णय शिक्षकों उनके परिजनों और उनके मोहल्ले वासियों के लिए बड़ी आफत के रूप में सामने आने वाला है। इस पर शिक्षा विभाग के लोगों और सामाजिक जनों ने तत्काल रोक लगाने की शिक्षा विभाग और मध्यप्रदेश शासन से पुरजोर मांग की है। 

19 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें

टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी आज डिस्चार्ज होने वाले थे, लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी 
इंदौर शोक मग्न: कोरोना फाइटर TI देवेंद्र चंद्रवंशी शहीद, पढ़िए पूरी रिपोर्ट 
Airtel अनलिमिटेड डाटा, 1Gbps की स्पीड के साथ for WORK FOR HOME with ENTERTAINMENT
दीपक तिवारी ने MCU कुलपति पद से इस्तीफा दिया 
अस्थाई शिक्षकों के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, नियमितीकरण पर मुहर


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here