Loading...    
   


मध्यप्रदेश में कुल पॉजिटिव 403, 31 की मौत, छोटे शहरों की तरफ बढ़ रहा है कोरोना | MP NEWS

भोपाल। कलेक्टरों की लापरवाही के कारण मध्यप्रदेश में लॉक डाउन घोषित तो हुआ परंतु उसका 100% पालन नहीं हो पाया। हालात यह बन गए कि कोरोना वायरस का इन्फेक्शन अब इंदौर और भोपाल से निकल कर छोटे शहरों तक पहुंच गया है। इंदौर एवं भोपाल की हालात तो बेकाबू है ही, 12 छोटे शहर भी आउट ऑफ कंट्रोल नजर आ रहे हैं। मात्र 2 दिनों में छोटे शहरों से 24 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। जबकि छोटे शहरों में कोरोनावायरस के लिए सैंपल कलेक्ट ही नहीं किए जा रहे। 

सरकार का होम डिलीवरी सिस्टम फेल, लोग परेशान 

प्रशासनिक विफलता का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। सरकारी लापरवाही के कारण संक्रमण बढ़ रहा है और सरकार लॉकडाउन के नियम बदल-बदल कर आम जनता को परेशान कर रही है। लॉकडाउन के समय भोपाल-इंदौर के कलेक्टरों ने होम डिलीवरी के लिए जो टेलीफोन नंबर जारी किए थे अब वह किसी काम के नहीं रहे गए। लोगों को जरूरत के सामान की दिक्कत आने लगी है। प्रदेश के कई इलाकों में लोगों को जरूरत का सामान नहीं मिल रहा है, लोग परेशान हैं। 

इंदौर में बुधवार को एक दिन में 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले तो 6 लोगों की मौत हो गई। पॉजिटिव में एक डॉक्टर और 11 माह का बच्चा भी है। शहर में अब 213 पॉजिटिव, जबकि 21 मृतक हो गए हैं। मौतों के मामले में इंदौर अब मुंबई से ही पीछे रह गया है। मुंबई में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। 

छिंदवाड़ा में कोरोना से मरने वाले की बहन-बहनोई भी पॉजिटिव, पिता पहले से संक्रमित छिंदवाड़ा में अब तक 4 कोरोना पॉजिटिव हो गए। इनमें एक युवक की मौत हो चुकी है। 

सेंधवा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है। अमन नगर में कोरोना पॉजिटिव 3 मरीज मिलने के बाद सैंपल इंदौर भेजे गए थे। इनमें से बुधवार को 9 कोरोना पॉजिटिव मिले। 8 खलवाड़ी मोहल्ला क्षेत्र के हैं जबकि एक स्वास्थ्य कर्मचारी है। 

इटारसी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गई है। बुधवार को पांच नए मरीज मिले।  इटारसी के डॉक्टर हेडा की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई। यहीं जीन मोहल्ले में एक ही परिवार के चार सदस्य पॉजिटिव पाए गए। 

गंजबासौदा की मकबरा मस्जिद के पास रहने वाली 8 साल की बालिका बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिली। यह बालिका भी जमातियों के संपर्क में आई थी। 22 मार्च को दिल्ली से आई 10 लोगों की जमात इसी परिवार में रुकी थी। इससे पहले सिरोंज में कोरोना का पहला मरीज मिला था। 

डेढ़ लाख आबादी के खरगोन शहर में अब तक 9 और जिले में 3 संक्रमित मिले है। इनमें एक 65 साल के पुरुष और 72 साल की महिला की मृत्यु हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका के डरबन की यात्रा के बाद दिल्ली मरकज में शामिल होकर सहकारनगर का 49 साल व्यापारी मार्च में पत्नी के साथ लौटा था। तबीयत बिगड़ने पर व्यापारी ने जांच कराई तो पॉजिटिव पाया गया। परिवार के 8 अन्य लोगों को भी संक्रमित कर दिया। 

रायसेन में संदिग्ध मरीजों को दरगाह में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है।
शहर में कोरोना का पहला मरीज मिला है। इसके बाद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है। 

दुबई में इंजीनियर युवक 17 मार्च को शिवपुरी लौटा। यहां कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब वह स्वस्थ है। दूसरा मरीज खनियाधाना का रहने वाला हैदराबाद से लौटा था। वह जिला अस्पताल में भर्ती हैं। 

इंदौर के एमवाय अस्पताल में बुजुर्ग की मौत के बाद शव को शनिवार को हाट की चौकी कब्रिस्तान में दफना दिया गया था। बुधवार को उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। 

उज्जैन के रामप्रसाद भार्गव मार्ग पर रहने वाली जिस महिला की चार दिन पहले इंदौर के गोकुलदास अस्पताल में मौत हुई, उनके भाई और भतीजे भी पॉजिटिव पाए हैं। उन्हें कोरोना का संक्रमण है। 

दुबई से आए वेटर ने मुरैना, शिवपुरी, भिंड, ग्वालियर और धौलपुर जिले तक के लोगों को होम क्वारैंटाइन होने पर मजबूर कर दिया। 20 मार्च को उसके यहां मां की तेरहवीं में करीब 1200 लोग आए थे। अब तक मुरैना में कुल 13 पॉजिटिव मरीज हैं। इसमें युवक की पत्नी बच्चों के अलावा रिश्तेदार शामिल हैं। 

मप्र में 403 कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश में 403 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें एक पॉजिटिव यूपी के कौशांबी का रहने वाला है। इसके अलावा, इंदौर 213, भोपाल 95, मुरैना 13, उज्जैन 15, खरगोन 12, बड़वानी 12, जबलपुर 9, ग्वालियर 6, इटारसी 6, छिंदवाड़ा 4, खंडवा 5, देवास 3, शिवपुरी-विदिशा 2-2, कटनी, बैतूल, श्योपुर, रायसेन, रतलाम में एक-एक संक्रमित मिला। अब तक इंदौर में 21, उज्जैन में 5, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन, रतलाम, देवास में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 21, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।

09 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

  1. यदि एस्ट्रोनॉट अंतरिक्ष में अपने साथी पर गोली चलाए तो क्या होगा, पढ़िए 
  2. पत्नी को धर्मपत्नी क्यों कहते हैं, क्या कोई लॉजिक है या बस मान-सम्मान के लिए
  3. कोरोना फाइटर वंदना तिवारी की दर्दनाक मौत, DM से लेकर CM तक किसी ने मदद नहीं की 
  4. कोर्ट में गीता पर हाथ रखकर कसम क्यों खिलाते थे, रामायण पर क्यों नहीं है 
  5. ग्वालियर में सब्जी वाले से संक्रमित हुई बबीता वर्मा, बाकी सब बाहर से 
  6. मध्यप्रदेश में लॉक डाउन कहां बढ़ेगा, कहां नहीं: मुख्यमंत्री की बैठक में मिले संकेत 
  7. ग्वालियर में गुर्जरों ने तहसीलदार पर पथराव किया, गनर ने हवाई फायर करके जान बचाई
  8. 9 ट्रेनों की लिस्ट तैयार, 15 से 21 अप्रैल तक चलेंगी 
  9. मध्यप्रदेश कोरोना बुलेटिन 90 नए पॉजिटिव, खरगोन-बड़वानी आउट ऑफ कंट्रोल 
  10. मध्यप्रदेश में ESMA लागू, पढ़िए आम जनता को इससे क्या फायदा होगा 
  11. इंदौर, भोपाल, उज्जैन: घर से निकलते ही गिरफ्तार किए जाएंगे, 11 जिले 100% लॉक डाउन
  12. लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी या नकली सामान की शिकायत कहां करें, पढ़िए 
  13. सांसदों की तरह मध्य प्रदेश में विधायकों की विधायक निधि बंद होगी: सीएम शिवराज सिंह 
  14. लॉक डाउन में प्याज चुराकर भाग रहे थे रोका तो पिता पुत्र की हत्या की 
  15. भोपाल में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 92 हुई, मुख्यमंत्री भड़के 
  16. CMHO डहेरिया: मुख्यमंत्री ने 5 दिन पहले नमन किया था, आज ट्रांसफर कर दिया
  17. SBI ने दूसरी बार मौके का फायदा उठाया, खाताधारकों को नुकसान 
  18. पुलिस की वर्दी का रंग 'खाकी' क्यों होता है ब्राउन (कॉफी) क्यों नहीं होता


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here