Loading...    
   


आउटसोर्स कर्मचारियों को भी ₹10000 व ₹50 लाख इंश्योरेंस दें / Khula Khat by Kamal nath to CM Shivraj Singh

श्री शिवराज सिंह चौहान माननीय मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन द्वारा अवगत कराया गया है कि वर्तमान में कोरोना आपदा के समय बिजली कर्मचारियों की सेवाओं को भी अत्यावश्यक सेवाएं घोषित किया गया है। 

प्रदेश की पॉवर मेनेजमेंट कंपनियों में लगभग 90 प्रतिशत कार्य आउटसोर्स कर्मचारियों द्वारा किया जाता है। इन आउटसोर्स कर्मचारियों को बहुत ही कम वेतन दिया जाता है व शासन द्वारा इन्हे कोई अन्य लाभ भी प्रदाय नहीं किया जाता है। कोरोना आपदा में कार्यरत अन्य कर्मचारियों को 10000 रूपये प्रतिमाह पृथक से दिया जाना तथा 50 लाख रूपये का बीमा भी किया जाना निर्णीत किया गया है वहीं इन आउटसोर्स कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं दिया जा रहा है। संगठन द्वारा लाभ देने की माँग की गई है।

शासन के विभिन्न विभागों के अनेक कर्मचारी अत्यन्त ही अल्प वेतन पर कार्य करते हैं और जो वर्तमान में कोरोना से लड़ने के लिए अपनी और अपने परिजनों के प्राणों को संकट में डालते हुए अपने कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा से निर्वहन कर रहे हैं। मेरा मत है कि शासन के ऐसे समस्त कर्मचारियों, चाहे वे आउट सोर्स अथवा अन्य किसी प्रकार से नियुक्त हो, को भी लाभान्वित किया जाना चाहिए।

अतः आपसे आग्रह है कि इस प्रकार के समस्त कर्मचारियों को सुरक्षा और प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए निम्नानुसार निर्णय लेने का कष्ट करेंगे: 1. ऐसे समस्त कर्मचारियों को रुपये 10000 प्रतिमाह की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाये 2. ऐसे समस्त कर्मचारियों का 50 लाख रूपये का बीमा किया जाए। शुभकामनाओं सहित, आपका (कमल नाथ) 

19 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें

टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी आज डिस्चार्ज होने वाले थे, लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी 
इंदौर शोक मग्न: कोरोना फाइटर TI देवेंद्र चंद्रवंशी शहीद, पढ़िए पूरी रिपोर्ट 
Airtel अनलिमिटेड डाटा, 1Gbps की स्पीड के साथ for WORK FOR HOME with ENTERTAINMENT
दीपक तिवारी ने MCU कुलपति पद से इस्तीफा दिया 
अस्थाई शिक्षकों के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, नियमितीकरण पर मुहर


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here