Loading...    
   


इटली और इरान से 500 कोरोना संदिग्ध भोपाल लाए जा रहे हैं, क्या यह लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं | BHOPAL NEWS

भोपाल। कोरोनावायरस संक्रमित देश इटली और इरान में रह रहे 500 लोगों को विशेष विमान से भोपाल लाया जा रहा है। सभी लोगों को भोपाल के आर्मी एरिया में 500 बिस्तर के अस्पताल में 15 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। यदि इस दौरान किसी की तबीयत खराब नहीं हुई तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा। यहां बताना जरूरी है कि मध्यप्रदेश में क्वॉरेंटाइन के दौरान मरीजों के फरार होने की घटनाएं सबसे ज्यादा हो रही है।

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जो जहां है वहीं रुक जाए। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने अपने घरों को लौट रहे मजदूरों को रास्ते में ही रोकने के आदेश दे दिए हैं। भारत के सभी जिलों की सीमाएं सील कर दी गई है। ना किसी को अंदर आने दिया जा रहा है ना ही किसी को बाहर। इन सबके बावजूद मध्य प्रदेश सरकार विदेशों में रह रहे 500 लोगों को हवाई रास्ते के माध्यम से भोपाल लाने की तैयारी कर रही है। इन सभी को VVIP सुविधाएं दिए जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। भोपाल कलेक्टर ने एक विशेष टीम तैयार की है जो इनकी देखभाल करेगी। 

क्या यह लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं 

इंदौर में कलेक्टर और एसपी की एक जरा सी गलती के कारण पूरा शहर संक्रमित हो गया है। मरीजों की संख्या 50 पार करने वाली है। इंदौर भारत के 8 सबसे संक्रमित शहरों में से एक है। क्या गारंटी है कि भोपाल में इटली और इरान से लाए जा रहे 500 नागरिक भोपाल के लिए खतरनाक साबित नहीं होंगे। सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब भोपाल की सीमा में किसी को आने और जाने की अनुमति नहीं है तो फिर इन 500 लोगों को क्यों आने दिया जा रहा है। सरकार ने जब बेघर बेसहारा मजदूरों को सड़क पर लावारिस छोड़ दिया है तो फिर विदेशों में आराम से रह रहे इन 500 नागरिकों को VVIP ट्रीटमेंट क्यों दिया जा रहा है। भारत में राष्ट्रीय आपदा अधिनियम 2005 लागू है। क्या मध्य प्रदेश सरकार की यह कोशिश लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं है।

30 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

फिर पुराने ट्रैक पर चल पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या फिर से ठोकर खाएंगे 
अंग्रेजी का सबसे लंबा और हिंदी का सबसे छोटा शब्द कौन सा है, क्या आप जानते हैं 
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
ज्योतिरादित्य सिंधिया सर, 'तत्पर हूँ' से क्या तात्पर्य है, कृपया स्पष्ट कीजिए 
BSNL ने 6 लोकप्रिय प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए
सर्जरी के बाद डॉक्टर टांका लगाने कौन सा धागा यूज करते हैं 
यदि भोपाल में जरूरतमंदों को भोजन की जरूरत है तो यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here