संजय चौधरी Ex IPS के खिलाफ लोकायुक्त में FIR दर्ज, घोड़ों की जगह खच्चर खरीदे, सास भी आरोपी- MP NEWS

भोपाल
। भारतीय पुलिस सेवा की रिटायर अधिकारी संजय चौधरी एवं उनकी सास श्रीमती प्रेमलता पंचोली के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। लोकायुक्त को प्राप्त हुई शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विस्तृत जांच करने के लिए यह प्रकरण दर्ज किया गया है। 

इंदौर, पुणे, भोपाल और ग्वालियर में दर्जनों प्रॉपर्टी खरीदी

इस मामले में शिकायतकर्ता इंदौर के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी शिकायत के प्रॉपर्टी की एक लिस्ट भी लोकायुक्त पुलिस को सौंपी। दावा किया गया है कि लिस्ट में दर्ज की थी तमाम बेनामी संपत्ति संजय चौधरी की है। यह भी बताया गया है कि ज्यादातर संपत्ति या तो उन्होंने अपने सास के नाम से खरीदी है या फिर उनकी सास के द्वारा दी गई आर्थिक सहायता से संपत्ति का खरीदा जाना बताया गया है। सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी इंदौर और पुणे में बताई गई है। इसके अलावा ग्वालियर और भोपाल में भी कुछ प्लॉट और मकान बताए गए हैं। 

एक घोटाला ऐसा भी- घोड़े की जगह खच्चर खरीद लिए थे

श्री संजय चौधरी परिवहन आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पद पर भी रहे हैं। सन 2019 में मंदसौर के कांग्रेसी नेता राघवेंद्र सिंह तोमर ने भी श्री चौधरी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे। कहा था कि खेल विभाग में डायरेक्टर के पद पर रहते हुए इन्होंने कई प्रकार की गड़बड़ी की है। 40 घोड़े खरीदने थे, उनकी जगह खच्चर खरीद लिए (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)। यह शिकायत डीजीपी के अलावा EOW को भी की गई थी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।