मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रवेश पत्र ओपन नहीं हो रहा तो क्या करें - MP NEWS

भोपाल
। जब से भोपाल समाचार डॉट कॉम ने मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने का समाचार प्रसारित किया, तभी से MPPEB की वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ गया है और उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र ओपन नहीं हो रहे हैं। शुक्रवार सुबह से स्थिति और विकट हो गई है। 

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के मैनेजमेंट को पता था कि उम्मीदवारों की संख्या 11 लाख है फिर भी उसने अपनी ऑफिशल वेबसाइट की बैंडविथ नहीं बढ़ाई। यही कारण है कि वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है और उम्मीदवारों को परेशानी हो रही है लेकिन निश्चिंत रहें। किसी भी प्रकार के तनाव में आने की जरूरत नहीं है। थोड़े समय इंतजार करें। जैसे ही वेबसाइट पर ट्रैफिक कम होगा प्रवेश पत्र ओपन हो जाएंगे। 

कृपया ध्यान दें कि जो प्रवेश पत्र फिलहाल ऑनलाइन दिखाई दे रहे हैं, वह केवल आपकी जानकारी के लिए हैं। इसके माध्यम से परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसमें परीक्षा केंद्र का नाम भी नहीं है। केवल परीक्षा की दिनांक का नाम दिखाई दे रहा है। आपकी परीक्षा की दिनांक से 7 दिन पहले एक और एडमिट कार्ड अपलोड होगा। उसमें आपके परीक्षा केंद्र का नाम होगा। वही एडमिट कार्ड लेकर आपको परीक्षा केंद्र जाना है। 

इसलिए निश्चिंत रहें और यदि शाम तक ट्रैफिक कम नहीं होता तो रात में 12:00 बजे के बाद आप आसानी से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। क्योंकि तब बाजार पूरी तरह से बंद हो चुका होगा और किओस्क सेंटर एवं सरकारी दफ्तर जहां वेबसाइट हमेशा खुली रहती है, बंद हो जाएगी। (MP TET VARG 3 ADMIT CARD यहां से डाउनलोड करें)

ध्यान देने वाली बात:- 
सभी उम्मीदवारों का रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना चाहिए। रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन की एक्सपायरी डेट होती है। कृपया देख ले कहीं वह निकल तो नहीं गई। परीक्षा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट में होगी। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन होगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.