दिव्यांग सहायक प्राध्यापक उम्मीदवारों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को ज्ञापन दिया - MP NEWS

भोपाल
। आज भोपाल में दिव्यांग सहायक प्राध्यापक उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार दिव्यांगजनों के पदों की गणना तथा नियुक्ति देने हेतु श्री विष्‍णु दत्‍त शर्मा जी प्रदेश अध्यक्ष भाजपा को ज्ञापन दिया ताकि हाईकोर्ट के आदेश का सही से पालन हो सके। 

डाॅ दिनेश कुमार शंभूरत्ना ने बताया कि हमारे दिव्यांगजनों के पदों पर उच्च शिक्षा विभाग ने अन्य प्रदेश के 70% गैर दिव्यांग उम्मीदवार को नियुक्ति दी है परन्तु अब जबलपुर हाईकोर्ट का  WP/19393 दिनांक 29-4-2020 का आदेश  दिव्यांगो को पक्ष में आया था जिसमें सरकार को एक माह मे दिव्यांगो को नियुक्ति कुल केैडर इस्टैन्थ का  6% आरक्षण दिव्यांग अभ्यर्थियों को दिव्यांग अभ्यर्थियों की अलग चयन सूची बनाने को कहा था,हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी आज लगभग वर्ष 6 माह बाद भी नियुक्ति नही दे रहा है जिससे परेशान होकर दिव्यांग उम्मीदवार ने हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की थी जिसमें उच्च शिक्षा विभाग को 25 अक्टूबर 2021 तक नियुक्ति देकर अवगत कराने को कहा है। 

उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी दिव्यांग उम्मीदवार के प्रति असंवेदनशीलता दिखाते जा रहे हैं और अब उन्होंने हाईकोर्ट में आदेश के लगभग 1वष॓ 6 माह  बाद रिविपू याचिका लगाई है ताकि दिव्यांग उम्मीदवार को नियुक्ति न देनी पडे और अन्य प्रदेश के 70% गैर दिव्यांग उम्मीदवारों की नौकरी चलती रहे। 

श्री शिवराज सिंह चौहान (जब भाजपा की सरकार नहीं थी) से चयन से बाहर होने पर दिव्यांग अभ्यर्थियों ने मुलाकात की थी तब उनका कहना था कि अभी उनकी सरकार नहीं है नही तो हम दिव्यांगो के साथ अन्याय नही होने देते। अब आपकी सरकार है अतः इस वैश्विक विपत्ति के समय दिव्यांग अभ्यर्थी बेरोजगार है और उन्हें रोजगार की अत्यंत आवश्यकता है।आज भी दिव्यांगजन  मानसिक ,सामाजिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित हैं। 

जबकि पूर्व मे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कहा था कि , "जब नौकरियों के अवसरों का अभाव है, ऐसे समय में राज्य के युवाओं की चिंता करना हमारा कर्तव्य है।"  दिव्यांग अभ्यर्थी ( मध्यप्रदेश के मूल निवासी) के सहायक प्रध्यापको के पदो को अन्य प्रदेशों  के 70% अभ्यर्थियों को देकर नियुक्ति दी गई जोकि मध्यप्रदेश के दिव्यांग अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। अब देखना है कि प्रदेश की भाजपा सरकार माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के "सबका साथ सबका विकास " और समाज के अंतिम छोर पर आने वाले दिव्यांगजनों की मदद के सिद्धांत का पालन करती है या नहीं।

08 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

सरकारी नौकरी- रोजगार कार्यालय में काउंसलर और विशेषज्ञों की भर्ती
JABALPUR NEWS- 19000 कर्मचारियों को 18-18 हजार रुपए बोनस
MP NEWSसरकारी नौकरी में चरित्र सत्यापन नहीं होगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह
BHOPAL NEWS- शासकीय शिक्षक ने पानी के बदले पांचवीं की छात्रा का रेप किया
INDORE NEWS- रीवा के युवक की इंदौर में हत्या, भोपाल में शादी हुई थी
MP NEWS- भाजपा की नेशनल टीम में मध्य प्रदेश से सिर्फ कैलाश विजयवर्गीय का जलवा
BHOPAL NEWS- नर्मदा एक्सप्रेस अब रायपुर और दुर्ग तक जाएगी
EMPLOYEES NEWS- केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा फायदा होने वाला है
MP EDUCATION NEWS- ब्लॉक कोऑर्डिनेटर एवं जन शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindi100% होते ही स्मार्टफोन की चार्जिंग ऑटोमेटिक ऑफ क्यों नहीं होती
GK in Hindi30 मिनट के वीडियो से कितना कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जित होता है
GK in Hindiसमुद्र से 125 मीटर नीचे एक देश, जहां नालों में ज्वालामुखी का लावा बहता है
GK in Hindi- 3 प्रकार के विवाह, जिसमें लड़की को पत्नी का कानूनी अधिकार नहीं मिलता है 
GK in Hindiएक ऐसा देश जहां 73 दिनों तक सूर्यास्त नहीं होता
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here