आजाद अध्यापक संघ ने सहायक संचालक ट्राइबल को ज्ञापन सौंपा - MP EMPLOYEE NEWS

मंडला
। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल की उपस्थिति में जिला अध्यक्ष सहित मंडल की टीम ने जनजाति कार्य विभाग भोपाल सहायक संचालक एसएन तोमर जी से समस्याओं के निदान हेतु मुलाकात की। प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल ने स्पष्ट तौर पर चेताया कि जनजाति कार्य विभाग में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण शीघ्र नहीं होता है तो उग्र आंदोलन विभाग के सामने किया जाएगा। 

जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने जिले की समस्या से अवगत कराते हुए अधिकारी को बताया कि विभाग के कर्मचारियों को 2 वर्ष बीत जाने के उपरांत भी सातवें वेतनमान के एरियर का लाभ नहीं मिल पा रहा है जबकि शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को दो किस्तों का भुगतान कर दिया गया है ज्ञात हो कि शासन ने 5 किस्तों में एरियर के भुगतान का आदेश किया था। जनजाति कार्य विभाग में कार्यरत अध्यापकों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिस पर अधिकारी ने बताया कि इसमें गजट में संशोधन होना है जिसके लिए फाइल मंत्रालय गई हुई है, प्रतिनियुक्ति पर आए शिक्षकों को मर्ज करने पर उन्होंने सहमति व्यक्त की। 

जनजाति कार्य विभाग में पदस्थ अध्यापक शिक्षकों के माध्यमिक प्राथमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों के आईएफएमआईएस पोर्टल पर पद नहीं होने के कारण पोर्टल पर जॉइनिंग नहीं हो पा रही है जिसके लिए अनेकों बार विभाग को अवगत कराया गया विभागीय अधिकारी ने बताया कि जिले से कर्मचारियों की 36 कॉलम की जानकारी  की मांगी गई है किंतु जिले के द्वारा जानकारी प्राप्त नहीं हो रही है जिस पर संगठन ने नोटिस जारी करने के लिए बोला अधिकारी ने नोटिस जारी करने हेतु सहमति व्यक्त की । उच्च माध्यमिक शिक्षकों की क्रमोन्नति के आदेश जारी करवाने हेतु विभागीय स्तर पर फाइल शासन को भेज दी गई है। 

अधिकारी ने आश्वस्त किया कि आप के सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान का आदेश अगले वर्किंग डे तक कर दिया जाएगा । संविदा से अध्यापक शिक्षक संवर्ग में संविलियन नहीं हो पा रहे कर्मचारियों के लिए विभाग को ज्ञापन सौंपा गया है जिस पर विभाग ने कहा कि हम एनआईओएस संस्था को पत्र लिखकर अंकसूची प्रदान करने की बात करेंगे।
प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष संतोष सोनी के साथ प्रांतीय सचिव सागर पटेल नैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र सिंह चौहान तुलसीराम बंदे वार विपिन श्रीवास रजे सिंह मरकाम अमित मेश्राम लाल सिंह भलावी परसराम उइके उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात

मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान जी से प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल एवं टीम ने सौजन्य भेंट की माननीय मुख्यमंत्री से प्रांतीय अध्यक्ष ने बताया कि अध्यापक शिक्षक संवर्ग की पुरानी पेंशन सहित अनेकों समस्याएं लंबित हैं जिसका निराकरण नहीं हो पा रहा है उन्होंने आश्वस्त किया कि हम शीघ्र ही इसके लिए बैठक आयोजित करेंगे जिस पर सभी मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा होगी एवं उनका निदान किया जाएगा।

20 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP NEWS- मध्य प्रदेश में 87000 शिक्षकों की जरूरत, भर्ती कब करेगी सरकार: कमलनाथ
MP NEWS- हर गांव में चार इंजीनियरों को रोजगार देंगे: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह
अतिथि शिक्षक का आमरण अनशन- दूसरे दिन भी प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा- एक और चांस, परीक्षा केंद्र भी बदल सकते हैं
OMG NEWS- शराबी के ऊपर से पूरी ट्रेन निकल गई, खरोंच तो दूर की बात होश तक नहीं आया
MP NEWS- सहायक संचालक कृषि, पटवारी और ग्राम पंचायत सचिव सस्पेंड 
मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- फाइनल लिस्ट में 14वें का नाम काटकर, 15वें का जोड़ दिया
MP NEWS- बड़वानी में कलेक्टर ने एक साथ 8 शिक्षक निलंबित किए
MP GOVT JOBS- सहकारी समितियों में प्रबंधकों की भर्ती
MP COLLEGE ADMISSION- सरकारी कॉलेज में सबको एडमिशन मिलेगा: शिक्षा मंत्री
BHOPAL NEWS- कोलार से लापता ब्यूटीशियन शिखा की हत्या, बुधनी में डेड बॉडी मिली
 

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiगर्मी में नल से गर्म लेकिन शावर से ठंडा पानी क्यों निकलता है
GK in Hindi- जब पानी का फार्मूला पता है तो पानी बनाने के प्लांट क्यों नहीं लगाए
GK in Hindi- तीन अक्षर का मेरा नाम उल्टा सीधा एक समान, ऐसे शब्दों को क्या कहते हैं
GK in Hindiठंड में घी क्यों जम जाता है, सरसों का तेल क्यों नहीं जमता
GK in Hindiदूध का रंग सफेद क्यों होता है, पढ़िए सही जानकारी संक्षिप्त में
GK in Hindiबाघ की जीभ में कांटे क्यों होते हैं, इंसानों के प्रति व्यवहार कैसा है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here