Loading...    
   


UPPPSC NEWS- कैंडीडेट्स लामबंद, सीएम को ईमेल भेजकर न्याय मांग रहे हैं

लखनऊ
। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित PSC-2019 एवं 2020 सहित 2018 और GIC प्रिंसिपल की भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उम्मीदवार सीएम योगी आदित्यनाथ एवं यूपीपीएससी के चेयरमैन को ईमेल भेजकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कैंडीडेट्स का कहना है कि यदि गवर्नमेंट ने उन्हें न्याय नहीं दिया तो मजबूर होकर हाई कोर्ट जाना होगा।

भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा से जुड़े प्रतियोगियों ने मुख्यमंत्री तथा UPPPSC के अध्यक्ष व सचिव सहित शासन के अन्य अधिकारियों को ई-मेल भेजकर न्याय की मांग शुरू कर दी है। वे शुक्रवार तक लगातार यह ई-मेल भेजेंगे। इसके साथ ही प्रधानाचार्य भर्ती प्रक्रिया में विज्ञापन के साथ जारी किए गए निर्देशों का पालन नहीं करने पर पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन एवं सेक्रेटरी के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में पिटिशन (कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट) दाखिल करने की तैयारी है।

भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह का कहना है कि पीसीएस-2018 में स्केलिंग के मुद्दे पर हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है, उसमें आयोग की गड़बड़ी को सामने रखा जाएगा। मुख्यमंत्री को अलग-अलग मुद्दों पर पत्र भेजे जा रहे हैैं। इसमें यूपीपीएससी द्वारा PSC-2018, 2019 व 2020 के समस्त अभ्यर्थियों का अंक पत्र जारी करने तथा स्केलिंग व माडरेशन की स्थिति स्पष्ट करने की मांग के साथ समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी-2016 में माइनस मार्किंग लागू करने को विज्ञापन का उल्लंघन बताया गया है। 

तर्क है कि विज्ञापन में माइनस मार्किंग का जिक्र नहीं था, फिर भी उसे लागू किया गया। इन मुद्दों पर सीएम से हस्तक्षेप करके अभ्यर्थियों को राहत दिलाने की मांग उठाई गई है।

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiइंसान की आंखों का वजन कितना होता है, पढ़िए मजेदार जानकारी
GK in Hindi- खतरे का रंग लाल क्यों होता है काला क्यों नहीं
GK in Hindiपुष्पक विमान किस ईंधन से चलता था, पेट्रोल और बैटरी तो उस समय होते नहीं थे
GK in Hindiआवारा गाय सड़क के बीच क्यों बैठतीं हैं, क्या सुसाइड करना चाहतीं हैं 
GK in Hindi- मादा कोयल की आवाज मधुर नहीं होती, वह तो अपराधी होती है
GK in Hindi- हिटलर की मूछें टूथब्रश जैसी क्यों थी, योद्धाओं जैसी क्यों नहीं, पढ़िए
GK in Hindiभारत के किस रेलवे स्टेशन का नाम, सबसे बड़ा है, इसमें अंग्रेजी के कुल कितने अक्षर आते हैं 
GK in Hindiसड़क किनारे वृक्षों पर सफेद पेंट क्यों किया जाता है, वैज्ञानिक कारण 
GK in Hindiबर्फ का टुकड़ा पानी में तैरता है तो फिर शराब में क्यों डूब जाता है 
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here