JABALPUR में स्मार्ट सिटी कॉन्ट्रेक्टर की इकलौती बेटी की 5th फ्लोर से गिरकर मौत, माँ स्कूल टीचर हैं

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में 14 साल की किशोरी ने 5वीं मंजिल से मौत की छलांग लगा दी। 8वीं की ये छात्रा पढ़ाई में अव्वल थी। घटना के समय वह घर पर अकेली थी। मां-बाप की इकलौती संतान थी। मां नामी स्कूल में टीचर हैं, तो पिता भोपाल स्मार्ट सिटी में सिविल कांट्रेक्टर हैं।  

शुक्रवार को उसके सुसाइड से मां बदहवासी की हालत में पहुंच गई है। 13 दिन से भोपाल में मौजूद पिता को समझ में नहीं आ रहा है कि बेटी ने ऐसा क्याें किया? हैरानी ये भी है कि महज 10 मिनट पहले मां से मोबाइल पर आखिरी बार हुई बातचीत के दौरान ऐसा क्या हुआ कि उसने जान दे दी। गढ़ा पुलिस के मुताबिक कोलकाता (पश्चिम बंगाल) के मूलत: रहने वाले आनिध्या चक्रवर्ती सिविल कंट्रक्शन का ठेका लेते हैं। पूर्व में जबलपुर नगर निगम और स्मार्ट सिटी में पेटी कांट्रेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं। 

वर्तमान में भोपाल स्मार्ट सिटी के अंतर्गत अंडरग्राउंड केबलिंग का ठेका लिया है। 13 दिनाें से वे भोपाल में ही हैं। परिवार गढ़ा क्षेत्र के शारदा चौक स्थित यश रेसिडेंसी के सेकेंड फ्लोर पर बी-6 फ्लैट में रहता है। परिवार में पत्नी ज्योता चक्रवर्ती और 14 वर्षीय बेटी अंजिशा चंक्रवर्ती थी।

ज्योता चक्रवर्ती शारदा चौक स्थित माउंट लिटेरा में टीचर हैं। इसी स्कूल में 8वीं में उसकी बेटी अंजिशा भी पढ़ती थी। कोविड के चलते अभी ऑनलाइन क्लास चल रही है। अंजिशा घर पर ही थी। अक्सर उसकी मां ज्योता फ्लैट में बाहर से ताला लगा जाती थी, लेकिन शुक्रवार को वह भूल गई। सुबह 11.50 बजे के लगभग ज्योता ने बेटी को फोन लगा हालचाल लिया और भोजन के बारे में पूछा। फोन कट होने के 15 मिनट बाद ही अंजिशा फ्लैट से निकली। पांचवीं मंजिल की छत पर पहुंची और वहीं से कूद गई। उसका शरीर बाउंड्रीवॉल पर गिरा।

छात्रा के कूदने पर गिरने की तेज आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग चौंक उठे। देखा तो बाउंड्रीवॉल के पास अंजिशा बेहोश पड़ी थी। पड़ोसियों की सूचना पर चंद कदम दूर स्कूल में मौजूद मां ज्योता चक्रवर्ती बदहवासी की हालत में दौड़ कर पहुंची। पड़ोसियों की मदद से बेटी को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंची। डॉक्टर ने चेक कर, उसे मृत घोषित कर दिया। बेटी की मौत की बात सुनकर मां ज्योता उसके शरीर से लिपट कर दहाड़े मार कर रोने लगी। सहकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से उसे संभाला। स्कूल की कुछ महिला व पुरुष टीचर उसे संभालने को रुके हुए हैं। पिता आनिध्या चक्रवर्ती देर रात लौटे।

अंजिशा पढ़ाई में काफी होशियार थी। उसने गूगल द्वारा आयोजित परीक्षा में गोल्ड जीता था। वह खुद अपने हर क्लास में फर्स्ट आती थी। उसे स्काॅलरशिप मिली थी। माइक्रोसाफ्ट ने उसे पढ़ाई पूरी होने पर जॉब का ऑफर दे रखा था। पर उसके इस तरह आत्मघाती कदम ने सभी को हैरान कर रखा है। परिवार काफी रिजर्व रहता था। तीन साल पहले ही इस फ्लैट में ये परिवार शिफ्ट हुआ था। इस कारण पड़ोसी भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

TI गढ़ा राकेश तिवारी के मुताबिक घटनास्थल पर खून की एक बूंद तक नहीं मिली। अंजिशा को अंदरूनी चोटें आई थी। कूदते हुए किसी ने नहीं देखे। बस गिरने पर धप्प की आवाज सुनकर ही लोगों को इसकी जानकारी हुई थी। फ्लैट के पांचवीं मंजिल पर उसके चप्पल मिले हैं। छत के चारों ओर 4फीट की रेलिंग बनी है। इससे साफ है कि वह वहां से गिरी नहीं थी। बल्कि छलांग लगायी थी। छात्रा के माेबाइल या काॅपी-किताब में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। शनिवार को FSL की मौजूदगी में पीएम होगा। मां-पिता के बयान के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

0 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP BOARD 2021-22 EXAM के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख घोषित
GWALIOR NEWS- हालात बदले तो शेजवलकर ने सिंधिया को पत्र लिखा
GWALIOR NEWS- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इमरती देवी को गले लगाकर कद बढ़ाया
ATITHI SHIKSHAK NEWS- अस्थाई शिक्षकों के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, नियमितीकरण पर मुहर
MP RSK- संविदा कर्मचारियों को नियमितीकरण के लिए स्कूल शिक्षामंत्री से मुलाकात
MP NEWS- कक्षा एक से आठवीं तक पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण शृंखला शुरू
MP NEWS- 60 हजार कॉलेज स्टूडेंट्स को रोजगार देने की योजना
MP NEWS- शिक्षक पति ने शिक्षक पत्नी को गोली मारी
मध्य प्रदेश मानसून- हवाएं आ गई हैं, बादल आने वाले हैं - MP WEATHER FORECAST
MP NEWS- पढ़िए ग्राम सभा ने कलेक्टर पर 25 लाख का जुर्माना किस कानून के तहत ठोका
BHOPAL NEWS- विधायक के घर आए नगर निगम इंजीनियर को पीटा
BOLLYWOOD STORY- मधुबाला के पिता ने उन्हे मध्यप्रदेश क्यों नहीं भेजा, बुदनी के जंगलों में शूटिंग होनी थी
MP BOARD- 12वीं का रिजल्ट नहीं अटकेगा, प्रॉब्लम सॉल्व

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindi- एक देश जहां PHOTO EDIT करके वायरल करने पर जेल का प्रावधान है 
GK in Hindi- हिटलर की मूछें टूथब्रश जैसी क्यों थी, योद्धाओं जैसी क्यों नहीं, पढ़िए
GK in Hindiभारत के किस रेलवे स्टेशन का नाम, सबसे बड़ा है, इसमें अंग्रेजी के कुल कितने अक्षर आते हैं 
GK in Hindiपानी डालने पर आग क्यों बुझ जाती है जबकि फार्मूला के हिसाब से भड़कना चाहिए
GK in Hindi मोर अपना घोंसला कहां बनाता है, पेड़ के ऊपर या किसी गुफा में 
GK in Hindiसड़क किनारे वृक्षों पर सफेद पेंट क्यों किया जाता है, वैज्ञानिक कारण 
GK in Hindiबर्फ का टुकड़ा पानी में तैरता है तो फिर शराब में क्यों डूब जाता है 
GK in Hindiमुर्गा सूर्योदय से पहले बांग क्यों देता है, कभी लेट क्यों नहीं होता
GK IN HINDI- BIKE का इंजन CC में क्यों होता है, हॉर्स पावर में क्यों नहीं होता
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !