Loading...    
   


मधुबाला के पिता ने उन्हे मध्यप्रदेश क्यों नहीं भेजा, बुदनी के जंगलों में शूटिंग होनी थी - BOLLYWOOD STORY

dilip kumar madhubala love story

भोपाल। दिनांक 7 जुलाई 2021 दिन बुधवार सुबह 7:30 बजे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बुलंद सितारा दिलीप कुमार अस्त हो गया। लोग दिलीप कुमार की यादें ताजा कर रहे हैं। दिलीप कुमार की यादें मधुबाला के बिना हमेशा अधूरी हैं, क्योंकि दिलीप कुमार ने अपने जीवन में यदि किसी से टूट कर प्यार किया तो वह केवल मधुबाला ही थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि यदि मधुबाला फिल्म नया दौर की शूटिंग के लिए मध्य प्रदेश आ जाती तो दोनों की लव मैरिज तय थी। पढ़िए दिलीप कुमार और मधुबाला की लव स्टोरी का मध्य प्रदेश कनेक्शन:-

दिलीप कुमार और मधुबाला की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई 

बात पचास के दशक की है। उन दिनों शादी से पहले प्यार नहीं होता था। सन 1951 में फिल्म तराना के सेट पर दिलीप कुमार और मधुबाला की मुलाकात हुई। दोनों ही बहुत अच्छे कलाकार थे इसलिए दोनों की नजदीकी बढ़ती गई। दोनों को एक दूसरे के साथ रहना पसंद था। मधुबाला की एक मुस्कान के लिए दिलीप कुमार कुछ भी करने को तैयार थे। फलासिया थे कि मुंबई के बी टाउन में दिलीप कुमार और मधुबाला के गॉसिप चर्चा का सबसे प्रमुख केंद्र बन गए। दोनों समझ चुके थे कि दोनों एक दूसरे के प्यार में डूब चुके हैं। दोनों शादी करना चाहते थे। 

दिलीप कुमार और मधुबाला की लव स्टोरी का विलन

इधर जैसे ही मधुबाला के पिता अत्ताउल्लाह खान को पता चला कि दोनों शादी करने का मन बना चुके हैं तो उन्होंने मधुबाला को दिलीप कुमार से दूर करना शुरू कर दिया। यहां तक कि उन्होंने मधुबाला से स्पष्ट कह दिया था कि वह दिलीप कुमार से नहीं मिलेंगे। तनाव बढ़ने से पहले बी आर चोपड़ा की फिल्म 'नया दौर' के लिए दिलीप कुमार और मधुबाला कॉन्ट्रैक्ट साइन कर चुके थे। 

दिलीप कुमार और मधुबाला को शादी करने से किसने रोका

फिल्म नया दौर की शूटिंग मध्यप्रदेश में होनी थी। हालात इतने तनावपूर्ण थे कि मधुबाला के पिता अत्ताउल्लाह खान किसी भी कीमत पर मधुबाला को दिलीप कुमार के पास देखना तक पसंद नहीं करते थे। बी आर चोपड़ा अपनी नई फिल्म नया दौर की शूटिंग मध्यप्रदेश (भोपाल और होशंगाबाद के बीच बुदनी के जंगलों में) में प्लान कर चुके थे। मधुबाला के पिता को डर था कि यदि फिल्म की शूटिंग के नाम पर मधुबाला मुंबई से बाहर मध्यप्रदेश गई तो दिलीप कुमार और मधुबाला वहीं पर निकाह कर लेंगे। इसलिए मधुबाला के पिता ने उन्हें मध्यप्रदेश नहीं जाने दिया। 

दिलीप कुमार और मधुबाला का रिश्ता कैसे टूटा 

दिलीप कुमार और मधुबाला जैसे बड़े कलाकारों को शादी करने से रोकना आसान काम नहीं था। लेकिन बी आर चोपड़ा ने मधुबाला के खिलाफ कोर्ट में कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने का केस फाइल कर दिया। इसी मामले में दिलीप कुमार को बी आर चोपड़ा के फेवर में और मधुबाला के खिलाफ कोर्ट में गवाही देनी पड़ी। यह केस यदि मधुबाला हार जाती तो उन्हें जेल हो सकती थी। अंत समय में बीआर चोपड़ा ने केस वापस ले लिया लेकिन दिलीप कुमार की गवाही के कारण मधुबाला नाराज हो गई। यहीं पर दोनों का ब्रेकअप हो गया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here