SSC NEW EXAM CALENDAR जारी करने की तैयारी

नई दिल्ली।
Staff Selection Commission द्वारा नवीन परीक्षा कैलेंडर के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हो उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज़ है कि जुलाई महीने के फर्स्ट वीक में SSC EXAM CALENDAR जारी कर दिया जाएगा। इस बारे में कोई ऑफिशल स्टेटमेंट नहीं आया है लेकिन एसएससी के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। यह भी बताया है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हर महीने कम से कम दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 

सूत्रों का कहना है कि फिलहाल कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिस में परीक्षाओं की तारीखों का निर्धारण करने का काम किया जा रहा है। SSC मैनेजमेंट की कोशिश है कि सभी परीक्षाएं बैक टू बैक कराए जाने के बजाय दो परीक्षाओं के बीच में प्रॉपर गैप दिया जाए। SSC की परीक्षाएं ऐसी तारीखों में फिक्स की जाए जबकि उसके आसपास कोई दूसरी महत्वपूर्ण परीक्षा ना हो। यह प्रक्रिया पूरी होते ही कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एग्जाम कैलेंडर 2021 जारी कर दिया जाएगा।

याद दिला दें कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर के कारण अप्रैल से लेकर जून तक की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं में कंबाइंड हायर सेकेंड्री (10+2) लेवल टियर-1 परीक्षा-2020 टियर-1, एसआइ-2019 पेपर-2, कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर-1 परीक्षा-2020 शामिल हैं। इसके अलावा SSC GD का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद स्थगित कर दिया गया था।

25 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here