MP WEATHER FORECAST- 10 संभागों में बारिश, 5 संभागों में वज्रपात की संभावना

भोपाल।
भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 10 संभागों में आने वाले जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अलावा 5 संभागों में वज्रपात का खतरा भी बताया है। बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित नहीं होगा परंतु आकाशीय बिजली के खतरे से सतर्क रहने की जरूरत है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- इन इलाकों में वज्रपात का खतरा

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटों में रीवा, शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद और भोपाल संभाग में कहीं-कहीं एवं इंदौर, उज्जैन, रतलाम, देवास, शाजापुर, एवं आगर मालवा जिले में बादल छाए रहेंगे और वज्रपात की संभावना है। नागरिकों से अपील की गई है कि मौसम खराब होने की स्थिति में है अथवा बादलों की गड़गड़ाहट सुनाई देने पर खुद को संभावित वज्रपात से सुरक्षित करें।

मध्य प्रदेश के 10 संभागों में बारिश की संभावना

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, शहडोल एवं होशंगाबाद संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। पूरे मध्यप्रदेश में कहीं भी मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जारी नहीं किया गया है। यानी बुधवार को मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम सुहावना रहेगा।

22 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !