INDORE: शिक्षक को मोबाइल की जगह चार्जर मिला, कस्टमर केयर ने 40000 उड़ा दिये

इंदौर।
 जब से ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ा है लोग अपनी गोपनीय जानकारी फोन पर अनजान व्यक्तियों को शेयर कर धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं। इस बार ऑनलाइन बिके समान को बदलने और रुपये वापस करने के नाम पर खाते से रुपये निकाल रहे हैं। गीता नगर में रहने वाले राजेन्द्र सिंह स्कूल शिक्षक हैं।       
 
20 जनवरी 2021 को उन्होंने क्लब फैक्ट्री से ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए एक मोबाइल मंगाया और 10 हजार रुपए का भुगतान किया। एक हफ्ते बाद उनका पार्सल घर पहुंचा, तो उसमें मोबाइल नहीं था। बल्कि केवल चार्जर रखा था। इसे वापस करने के लिए उन्होंने कंपनी के कस्टमर केयर के टोल फ्री नंबर में बात की और पार्सल वापस भेज दिया। 21 जनवरी की शाम को ही रुपये वापस खाते में आने थे, लेकिन नहीं आए। उन्होंने रुपये वापस मांगने के लिए कंपनी की ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को फोन किया। इस पर कस्टमर केयर वाले ने उसके मोबाइल में एक मैसेज भेजा और कहा कि उस मैसेज को वापस भेजना है, उनके खाते में रुपये वापस आ जाएंगे। इसके थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल में मैसेज आया। मैसेज में एक वेबसाइट का लिंक था।

इस मैसेज को राजेन्द्र ने कस्टमर केयर वाले को फारवर्ड कर दिया। इसके थोड़ी देर बाद उसके बैंक खाते से राशि कटने लगी। राशि आहरण होने पर राजेंद्र के मोबाइल पर एक मैसेज आया। इससे पहले की वह कुछ कर पाते, उनके बैंक खाते से चार बार में 40 हजार रुपए खाते से कट गया। धोखाधड़ी का पता चला तो उन्होंने पलासिया थाना पुलिस को शिकायत की। वहां से उन्हे क्राइम ब्रांच भेज दिया। पुलिस ने शिकायत लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

21 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here