HOSHANGABAD NEWS- लोकायुक्त ने दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया

होशंगाबाद।
मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में सिवनी मालवा नगर पालिका में पदस्थ उपनिरीक्षक राजस्व विष्णु प्रसाद देवड़ा और अकाउंटेंट राजेंद्र मालवीय को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर रिश्वत वसूलने का आरोप है। पीड़ित व्यक्ति ने भ्रष्टाचार की शिकायत की थी।

₹45000 के बिल पर ₹15000 रिश्वत मांग रहे थे

सिवनी मालवा निवासी फरियादी विक्रम बाथम ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने चार माह पहले पेड़ कटाई का काम किया था। काम का बिल 45 हजार रुपये हुआ था जिसे नपा कार्यालय में दिया था। बिल पास कराने के नाम पर राजस्व उपनिरीक्षक देवड़ा व अकांउटेंट मालवीय द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी।

विक्रम के मुताबिक उसे तीस हजार रुपये का भुगतान हो गया था, लेकिन बाकी 15 हजार रुपये का भुगतान खाते में प्राप्त हुआ। दोनों अधिकारी लगातार रुपये देने की मांग कर रहे थे और उसे दबाव बना रहे थे। जिसके बाद उसने भोपाल में शिकायत कर दी थी। प्रवीण अवस्थी ने बताया कि कुछ रिश्वतखोर कर्मचारियों द्वारा परेशान किया जा रहा था। शिकायत करने विक्रम को लेकर भोपाल पहुंचे थे।

21 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here