Loading...    
   


JABALPUR में हर कोरोना के साथ प्रशासनिक टीम तैनाती के निर्देश - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा IAS ने कोरोना की रोकथाम के लिए शहरी क्षेत्र में तैनात अधिकारियों को आज रविवार को वर्चुअल बैठक लेकर उन्हें अपने क्षेत्र के प्रत्येक कोरोना पॉजिटिव पर नजर रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के नये प्रकरणों में लगातार कमी आ रही है। इसके बावजूद हमें अभी भी सभी जरूरी एहतियात बरतना होगी। इसमें थोड़ी सी भी चूक संक्रमण के बढऩे का कारण बन सकती है।

जबलपुर मे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की वन-टू-वन मार्किंग के निर्देश

श्री शर्मा ने बैठक में पॉजिटिव मरीजों की वन-टू-वन मार्किंग करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रकरणों में तेजी से आई कमी के फलस्वरूप ऐसा किया जाना अब संभव है। श्री शर्मा ने कहा कि जो कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होमआइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहा है उनसे होमआइसोलेशन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाये। ताकि वो परिवार के दूसरे लोगों को संक्रमित न कर सके। उन्होंने होमआइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने वाले पॉजिटिव मरीजों पर सीधे एफआईआर दर्ज करने और उन्हें कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने के निर्देश भी दिये।

कोरोना संदिग्धों को सख्ती के साथ आइसोलेट करने के निर्देश

कलेक्टर ने कहा कि आने वाले छह-सात दिन सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होंगे। इस दौरान कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए हमें और ज्यादा आक्रामक रणनीति अपनानी होगी। ताकि पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण पर काबू पाने किये जा रहे प्रयास पूरी तरह सफल हो सकें। उन्होंने शहर के उन क्षेत्रों में जहां संक्रमण ज्यादा है वहां कोरोना पॉजिटिव मिले हर व्यक्ति के घर के आसपास के क्षेत्र में डोर-टू-डोर सर्वे कर बीमार व कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित करने और उन्हें सख्ती के साथ आइसोलेट करने के निर्देश दिये।

23 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here