Loading...    
   


GUNA- भ्रष्टाचार का आरोपी समिति प्रबंधक सस्पेंड, चौकीदार की सेवाएं समाप्त, 4 नोडल अधिकारियों को नोटिस - TODAY NEWS

गुना।
कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए.द्वारा गेहूं खरीदी के दौरान अनियमितता पाये जाने पर मारकीमहू के समिति प्रबंधक श्री अशोक टुंडेल को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसी क्रम में संस्‍थाओं पर निगरानी के लिए तैनात नोडल अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये हैं। यह कार्यवाही कलेक्‍टर द्वारा गेहूं खरीदी की समीक्षा बैठक के दौरान गड़बड़ी पाये जाने पर की। 

गुना में चार नोडल अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

कलेक्‍टर द्वारा गेहूं खरीदी केन्‍द्र डोंगलमोतीपुरा, विशनवाडा़, मारकीमउ, रतनपुरा के नोडल अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, कि उनको जो दायित्‍व दिये गये थे, उन्‍होंने अपना दायित्‍व ठीक से निर्वहन क्‍यों नही किया। कलेक्‍टर ने सख्‍त हिदायत दी कि जिन खरीदी केन्‍द्रों में गेहूं अभी भी भण्‍डारण के लिए शेष है, वहां से उठाव कर भण्‍डारित कर दिया जाये। उन्‍होंने किसानों को समय पर भुगतान कराने के भी निर्देश दिए। 

किसानों से अवैध एंट्री फीस वसूल रहे चौकीदार की सेवाएं समाप्त

ढोलबाज संस्‍था पर किसानों ने शिकायत की थी कि यहां पर पैसे का चलन हो रहा है। किसानों से पैसे मांगे जा रहे हैं। कलेक्‍टर द्वारा सब-रजिस्‍टार के माध्‍यम से जांच करायी गयी। जांच के दौरान यह सिद्ध हुआ कि सेवा सहकारी समिति मर्या. ढोलबाज के चौकीदार श्री कमरलाल अहिरवार गेट के अंदर किसानों को प्रवेश करने के लिए पैसे की मांग करता था। कलेक्‍टर ने तत्‍काल प्रभाव से चौकीदार श्री अहिरवार की सेवाएं समाप्‍त करने का निर्णय लिया।

20 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here