Loading...    
   


CM शिवराज सिंह को कमलनाथ का जवाब: मामला CORONA वाले बयान पर विवाद का - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद पलटवार किया है। कमलनाथ ने दावा किया है कि उन्होंने देश को बदनाम नहीं किया बल्कि देश की जनता को वास्तविकता बताई है। कमलनाथ ने कहा कि दूसरी लहर में हुई हजारों लोगों की मौत की जिम्मेदार शिवराज सिंह चौहान है।

कमलनाथ ने लिखित बयान जारी करके कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि कोरोना के संकट काल में आप कितनी चैन की नींद सोए रहे, आप तो मेरी सरकार के समय कोरोना को डरोना बताकर मेरा मज़ाक़ उड़ाते थे। सत्याग्रह आग्रह ,मेरा मास्क-मेरा अभियान ,शारीरिक दूरी के गोले बनाना ,प्रचार रथ पर बैठकर बीच बाजारों में निकल जाना ,संकट के दौर में आपकी इन नौटंकीयों को प्रदेश के हर नागरिक ने देखा है।

कमलनाथ ने कहा कि आप मुझ पर जो भारतीय कोविड शब्द का झूठा आरोप लगा रहे हैं ,उसकी सच्चाई आपको बता दूँ कि मैंने जो कहा है वह अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों व विभिन्न देशों के प्रमुखों के बयान के आधार पर कहा है कि जिस कोरोना को पहले चीन का वायरस कहा जाता था ,अब केंद्र सरकार की नाकामी व निकम्मेपन के कारण और हमारे देश की वर्तमान हालत को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों में और कई देशों में इसे भारतीय कोरोना वैरीअंट कहा जा रहा है, हमारे देश के कई छात्रों को, नौकरी करने वालों का कई देशों में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है, उड़ानों पर प्रतिबंध लग गया है। यदि मैं देशवासियों को वास्तविकता बता रहा हूं तो इसमें गलत क्या है ? भारत को महान बनाने की बात करने वालों ने आज भारत को विश्व भर में बदनाम कर दिया है। 

पूरा प्रदेश देख रहा है कि प्रदेश में कोविड की इस महामारी में किस प्रकार आपकी पार्टी से जुड़े हुए लोग बेड-इंजेक्शन-जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरणों की कालाबाजारी में पकड़े जा रहे हैं , आपदा में अवसर तलाश रहे है ?

आप तो जवाब दें कि प्रदेश में ऑक्सीजन,इलाज,बेड ,जीवन रक्षक दवाइयों व उपकरणों के अभाव में जितनी भी मौतें हुई है ,उसका दोषी कौन है ? उसके लिए कौन जिम्मेदार है ? आप पर तो समाज द्रोह , राज्य द्रोह की कार्यवाही होना चाहिये ?

जब डब्ल्यूएचओ सहित तमाम मीडिया रिपोर्टों ने कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी अक्टुबर माह में ही दे दी थी तो आपने प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता, उत्पादन, इलाज, बेड व जीवन रक्षक दवाइयों का पर्याप्त इंतजाम क्यों नहीं किया ? आपकी प्रदेश में एक वर्ष से सरकार है, आप प्रदेश की जनता को भगवान भरोसे छोड़ राजनीति में लगे रहे, पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में व दमोह उपचुनाव में लगे रहे हैं और प्रदेश की जनता से आज माफी मांगने की बजाय, मुझसे सवाल कर रहे हैं ? 

23 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here