Loading...    
   


1.50 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, वेरिएबल डियरनेस अलाउंस डबल - central employees news

central government employees 
variable dearness allowance news today

नई दिल्ली। भारत सरकार के लिए काम करने वाले हैं 1.50 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़ है। श्रम और रोजगार मंत्रालय ने वेरिएबल डियरनेस अलाउंस डबल कर दिया है। नई दर पिछले साल 1 अप्रैल 2020 से प्रभावी होंगी। 

केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय की ओर से बताया गया कि वेरिएबल डियरनेस एलाउंस पहले ₹105 प्रति महीने दिया जाता था जो इस आदेश के बाद ₹210 प्रति महीने कर दिया गया है। इस परिवर्तन से कर्मचारियों के निर्धारित न्यूनतम वेतन में इजाफा हो जाएगा। रेलवे, खनन, ऑइल फील्ड्स, बंदरगाहों और केंद्र सरकार के अधीन आने वाली अन्य जगहों पर काम करने वाले कर्मचारियों को इससे फायदा होगा। 

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कांट्रैक्ट और कैजुअल दोनों तरह के कर्मचारियों को समान रूप से बढ़े हुए डीए का फायदा मिलेगा। ऐसे समय में जब देश COVID-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है, केंद्रीय क्षेत्र में विभिन्न अनुसूचित रोजगारों में लगे विभिन्न श्रेणी के श्रमिकों को एक बड़ी राहत देते हुए, श्रम और रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार ने 1.4.2021 से वेरिएबल डियरनेस अलाउंस की दर को रिवाइज करने का फैसला किया है।

22 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here